वायरल

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का भाई गिरफ्तार, दलित परिवार को धमकाने-मारने का है आरोप

धीरेंद्र शास्त्री : बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिगराम गर्ग उर्फ सौरव को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत की मांग की है। आरोपी शालिगराम जेल जाएगा या नहीं, इस पर कोर्ट का फैसला कुछ ही देर में सामने आ जाएगा।

धीरेंद्र शास्त्री : बता दें कि गढ़ा गांव में 11 फरवरी को अहिरवार समाज के परिवार में बेटी की शादी हो रही थी। परिवार ने पहले बागेश्वर धाम के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शादी के लिए आवेदन दिया था। लेकिन बाद में निजी कार्यक्रम करने का फैसला किया। शादी की बात पता चलते ही रात करीब 12 बजे धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई शालिगराम साथियों के साथ नशे की हालत में शादी समारोह स्थल पर पहुंच गया। उसने लोकगीत बजाए जाने का विरोध करते हुए उत्पात मचाया। साथ ही लड़की के परिजनों के साथ मारपीट और फायरिंग करके लोगों को धमकाया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी शालिगराम के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया था।

धीरेंद्र शास्त्री : छतरपुर जिला कोर्ट के वकील वशिष्ठ नारायण श्रीवास्तव ने बताया कि अभी मामले की सुनवाई चल रही है। कोर्ट परिसर में छतरपुर जिले के तीन थानों बमीठा, सिविल लाइन और सिटी कोतवाली पुलिस मौजूद है।

पुलिस के अनुसार वायरल वीडियो और परिवार की रिपोर्ट के आधार पर शालिगराम पर मारपीट, धमकाने, जान से मारने की धमकी, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इसकी जांच एसडीओपी खजुराहो को सौंपी गई थी। इस मामले में गुरुवार को मुख्य आरोपी शालिगराम गर्ग के साथ ही राजाराम तिवारी को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया।

क्या है पूरा मामला?
धीरेंद्र शास्त्री : छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में 11 फरवरी को अहिरवार समाज के एक परिवार में बेटी की शादी थी। परिवार ने पहले बागेश्वर धाम के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शादी के लिए आवेदन दिया था, लेकिन बाद में निजी कार्यक्रम करने का फैसला किया।

शादी 11 फरवरी को थी, इस बात का पता चलने पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई शालिगराम रात करीब 12 बजे अपने कुछ साथियों के साथ शादी समारोह में पहुंच गया। वहां उसने उत्पात मचाते हुए तोड़फोड़ की और लोगों को धमकाया। डरे-सहमे परिवार के लोगों ने शादी रोक दी।

बारात लौट गई और रिश्तेदार भी चले गए। हालांकि काफी समझाइश के बाद शादी उसी रात हो गई। शालिगराम की इस हरकत का वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद भारी जन आक्रोश के चलते पुलिस ने FIR दर्ज की।

दूल्हे ने आरोपी शालिग्राम के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

धीरेंद्र शास्त्री : वहीं, मामले में दूल्हे आकाश ने भी आरोपी शालिग्राम पर सख्त कार्रवाई की मांग की थी.दूल्हे का आरोप था कि धीरेंद्र शास्त्री का भाई शालिग्राम जबरन 18 फरवरी को आयोजित सामूहिक विवाह में शादी करने का दबाव बना रहा था, इनकार पर 11 फरवरी को शादी के दिन शराब के नशे में पहुंचा और हंगामा शुरु कर दिया.

यह भी पढ़े :Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र शास्त्री ने दिखाए तीखे तेवर, बोले – कायदे में रहेंगे तो फायदे में रहेंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button