राज्यराजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan Assembly : आज पास होगा राजस्थान का बजट , नई घोषणएं कर सकते हैं गहलोत

Rajasthan Assembly : विधानसभा में आज शाम राजस्थान का बजट पास हो जाएगा। सीएम अशोक गहलोत शाम 5 बजे वित्त और विनियोग विधेयक पर बहस का जवाब देते हुए कई घोषणाएं करेंगे। चुनावी साल होने के कारण हर वर्ग के लिए कुछ और घोषणाएं होंगी। सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का दायरा बढ़ाने के साथ जनता को डायरेक्ट लाभ वाली घोषणाएं होंगी। इसी सिलसिले में करीब 10 हजार नई भर्तियों की और घोषणाएं होने के आसार हैं।

विधायकों को सीएम गहलोत से उम्मीद
Rajasthan Assembly : हालांकि कई विधायक नए जिलों की घोषणा की लंबित मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से उम्मीद लगाए बैठे हैं। इसलिए आज शाम तक पता चल पाएगा कि सीएम गहलोत के पिटारे से नए जिलों की सौगात मिलेगी या फिर उन्हें और इंतजार करना होगा। वैसे तो गहलोत नए जिलों के लिए गठित पूर्व आईएएस राम लुभाया कमेटी का कार्यकाल 6 माह के लिए पहले ही बढ़ा चुके हैं। इसके बाद भी विधायकों को आस जारी है कि आज सीएम नए जिलों को लेकर कोई घोषणा कर सकते हैं।

ये रहेगा आज विधानसभा का कामकाज

Rajasthan Assembly : राजस्थान विधानसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान सरकार के मंत्री राजस्व, खान, नागरिक उड्डयन, ग्रामीण विकास, अल्पसंख्यक मामलात, महिला एवं बाल विकास, सार्वजनिक निर्माण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, कृषि विपणन, श्रम, जन अभाव अभियोग निराकरण, गोपालन, सिंचित क्षेत्र विकास, कारागार और आयुर्वेद विभागों से जुड़े प्रश्नों के जवाब देंगे. प्रश्नकाल के बाद सदन में तीन ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगे हैं, पहला- निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा आदर्श उच्च प्राथमिक विद्यालय सरूपगंज द्वारा की गई अनियमितताओं की शिकायत पर उचित कार्रवाई नहीं करने से उत्पन्न स्थिति पर शिक्षा मंत्री का ध्यान आकर्षण करेंगे।

यह भी पढ़े : Jaipur news: 8 फरवरी को पेश होगा बजट- CM Ashok Gehlot

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button