राज्य

Rajasthan : चिंकारा का शिकार कर पेड़ पर लटकाया , मारकर पार्टी की, सोशल मीडिया पर फोटो-वीडियो वायरल

Rajasthan : जोधपुर में चिंकारा के शिकार का मामला सामने आया है। शिकारियों ने चिंकारा को पहले मारा और फिर पेड़ पर उल्टा लटकाकर उसके टुकड़े-टुकडे किए। 14 लोगों ने मांस पकाकर खाया। बेखौफ शिकारियों ने इसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर भी शेयर किया। मामला लूणी थाना क्षेत्र के पन्ने सिंह नगर स्थित कालीजाल के आस-पास का बताया जा रहा है।

कहां और कबका है हिरण के शिकार का मामला

Rajasthan : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में लूणी के पन्ने सिंह नगर कालीजाल के आसपास शिकारियों ने डेरा डाल रखा है.जोधपुर बाड़मेर और पाली जिले का सरहद होने से यहां आए दिन शिकारी ना केवल चिंकारा हिरणों का शिकार कर रहे हैं, बल्कि शिकार करने के बाद पेड़ से लटका कर खाल उधेड़कर शरीर के टुकड़े कर उनको पकाने का वीडियो और फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं.इन शिकारियों ने 009 नाम से ग्रुप बनाया है.यह ग्रुप सोशल मीडिया पर एक्टिव है.

Rajasthan : सोशल मीडिया पर हिरण का शिकार कर पार्टी पकाते खाते वीडियो सामने आने के बाद बिश्नोई समाज में आक्रोश है.बिश्नोई टाइगर फोर्स के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल भवाद ने एक बयान जारी कर कार्रवाई की मांग की है. पिछले दो-तीन दिनों से सोशल मीडिया पर हिरण शिकार के वीडियो और फोटो सामने आए हैं.जोधपुर बाड़मेर सरहद से इतर में चिंकारा हिरण के शिकार की घटनाएं सामने आ रही हैं.एक गिरोह के द्वारा हिरणों का शिकार कर एक जगह विशेष पर पहुंचकर हिरणों के मांस पकाने व पार्टी आयोजित करने के वीडियो सामने आए हैं. ये वीडियो सामने आने के बाद बिश्नोई समाज में भारी आक्रोश है.वीडियो से विश्नोई समाज की भावनाएं आहत हुई हैं.राजस्थान सरकार का वन विभाग और पुलिस प्रशासन नकारा साबित हुआ है.

आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग

Rajasthan : बिश्नोई समाज और वन्यजीव प्रेमी रामलाल भवाद कहना है कि इस तरीके से वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत प्रथम अनुसूची के जानवर चिंकारा का शिकार करना अपने आप में एक बहुत बड़ा अपराध है.अपराध जिस तरीके से एक अपराधी गिरोह बनाकर सामूहिक रूप से शिकार गिरोह चला रहे हैं.पुलिस को खुला चुनौती दे रहे हैं. यह गिरोह सनातन धर्म पर कलंक है.रामपाल भवाद ने राजस्थान सरकार से कार्रवाई की मांग करते हुए कहा है बिश्नोई समाज और वन्यजीव प्रेमी रामलाल भवाद, लूणी विधायक महेंद्रसिंह बिश्नोई सहित अन्य ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। 24 घंटे में गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन और धरने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़े : Rajasthan -झोपड़े में लगी आग में जिंदा जल गई मां-बेटी, सिर्फ कंकाल बचा, पिता पर हत्या का आरोप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button