राज्य

Rajsthan : मुख्यमंत्री निशुल्क स्कूटी वितरण – मंत्री टीकाराम जूली ने कहा दिव्यांगजन आत्मनिभर बन जीवन में बदलाव लाए

 Rajsthan : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने मुख्यमंत्री बजट घोषणा के क्रम में शनिवार को जयपुर स्थीत राजकीय सावित्रीबाई फुले कन्या छात्रावास गांधीनगर में दिव्यांगजनों को निशुल्क स्कूटी वितरित की। स्कूटी के साथ हेलमेट  एवं  स्कूटी के पंजीकरण की पूर्ण  कार्यवाही दिव्यांगजनों को प्राप्त करवाई गयी। मंत्री टीकाराम जूली  ने दिव्यांगजनों का माल्यार्पण कर स्वागत किया और लाभार्थियों को बधाई दी। उन्होंने लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा की राजस्थान के प्रत्येक दिव्यांगजन को स्कूटी मिल पाए इस क्रम में प्रथम पारी में 77 दिव्यांगजनों को स्कूटी वितरित की जा रही है इससे 77 लोग नहीं बल्कि 77 परिवारों के जीवन में नयी रौशनी आएगी।  उन्होंने कार्यक्रम में आये दिव्यंजनो को सूचित करते हुए कहा की शेष दिव्यांगजन शीघ्र पंजीकरण कर राज्य सरकार की योजाना का लाभ उठाए।  उन्होंने कहा की दिव्यांगजनों को दी जा रही स्कूटियों का सही उपयोग  कर आत्मनिभर बने और अपने जीवन में  सकारात्मक परिवर्तन लाये। उन्होंने बताया की विभाग द्वारा मुख्यमंत्री महोदय की बजट घोषणानुसार 5००० निशुल्क स्कूटी वितरण किया जाएगा।

Rajsthan : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सचिव डॉ. समित शर्मा ने बताया की राज्य सरकार की योजनाओ का ज्यादा से ज्यादा लोग लाभ ले पाए।  उन्होंने विभिन्न उदाहरण देकर लाभार्थियों का उत्साह बढ़ाया और सकारात्मक कार्य करने के लिए प्रोत्साहिहित किया साथ ही राज्य सरकार की योजनाओ की जानकारी दी। उन्होंने कहा की राज्य सरकार  दिव्यांगजनों की ज़रूरतों के प्रति संवेदनशील है।     

 Rajsthan : कार्यक्रम में  मंत्री टीकाराम जूली, आयुक्त उमा शंकर शर्मा, शासन सचिव डॉ. समित  शर्मा एवं विभाग अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : Rajasthan : 8 लाख किसानों को मिलेंगे संकर बाजरा बीज मिनिकिट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button