इंडिया

Coronavirus Update: भारत में बेकाबू हो रहा कोरोना! एक दिन में 11 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने

New Delhi: देश में कोरोना (Coronavirus Update) एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहा है। दिन पर दिन कोरोना के नए मामलों मे इजाफा देखने को मिल रहा है। कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़ते जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 11,109 नए मामले सामने आए हैं।

इतने हुए कोरोना के एक्टिव केस

देश में कोरोना के एक्टिव केस अब 50 हजार के पास हो गए हैं। कल यानी गुरुवार को एक्टिव मरीजों की संख्या 44,998 थी, जबकि अब ये 49,622 हो गई है।

102.74 करोड़ से ज्यादा लोगों का लग चुका वैक्सीन का पहला डोज

देश में अब तक कोरोना (Coronavirus Update) वैक्सीन की 220.65 करोड़ से ज्यादा खुराक लग चुकी है। कोविन वेबसाइट पर मिली जानकारी के मुताबिक, 102.74 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। इसके अलावा 95.19 करोड़ से ज्यादा दूसरी डोज दी जा चुकी है। इसके अलावा 22.72 करोड़ से ज्यादा लोगों को प्रीकाशन डोज भी दी जा चुकी है।

मास्क का उपयोग अनिवार्य- दिल्ली एम्स

राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना (Coronavirus) के 1,149 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद यहां पॉजिटिविटी रेट 23.8 प्रतिशत हो गया है। बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली एम्स ने सभी अस्पताल कर्मचारियों के लिए मास्क का उपयोग अनिवार्य कर दिया है।

अगले 10 दिनों तक बढ़ेंगे कोविड मामले

वहीं, स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि अगले 10 दिनों तक कोविड (Coronavirus) बढ़ेगा लेकिन इसके बाद मामले कम होने लगेंगे। देश में बढ़ रहे कोविड के संक्रमण फिलहाल अभी स्थानीय चरण में हैं। आज रिकॉर्ड किए गए कोरोना के मामले सात महीनों में सबसे अधिक हैं।

Read More- PM Modi का आज असम दौरा, एम्स गुवाहाटी समेत तीन मेडिकल कॉलेजों के करेंगे लोकार्पण, राज्य को देंगे कई सौगातें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button