टेक ज्ञान

Tech: जानें इस पूरे हफ्ते में टेक्नोलॉजी में क्या कुछ बदलाव हुए, मार्केट में आए ये नए गैजेट्स

Tech: बीते हफ्ते टेक की दुनिया में बहुत कुछ खास और नया घटा। जहां पीएम मोदी को ट्विटर पर एलन मस्क ने फॉलो करना शुरू किया वहीं, भारत में रियलमी, लावा जैसी कंपनियों के नए स्मार्टफोन लॉन्च हुए। आइए टेक की बड़ी खबरों पर एक नजर डालते हैं-

एलन मस्क ने पीएम मोदी को किया ट्वीटर पर फॉलो

ट्विटर के नए सीईओ और (Tech) अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया है। बता दें कि एलन मस्क 195 लोगों फॉलो करते हैं, जिनमें पीएम मोदी भी शामिल हो गए हैं। एलन मस्क 134.3 मिलियन के साथ ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं।

Realme Narzo N55 हुआ भारत में लॉन्च

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Realme ने भारत में अपने नए स्मार्टफोन Realme Narzo N55 को लॉन्च किया है। इस फोन में यूजर को फास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी मिल रही है। बता दें कि ये फोन दो कलर ऑप्शन में लाया गया है। फोन को यूजर्स के लिए 10,999 रुपये की कीमत पर लाया गया गया है।

Whatsapp पर आने वाला है ये नया फीचर

मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए companion mode feature को रोलआउट कर दिया है। इस फीचर के तहत यूजर के लिए एक ही वॉट्सऐप अकाउंट को दो स्मार्टफोन से लिंक करने की सुविधा दी जा रही है।नए फीचर को एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए लाया गया है।

लावा ने भारत में लॉन्च किया Lava Blaze 2

लावा ने ऑफिशियल तौर पर भारत (Tech) में ब्लेज सीरीज़ का नया स्मार्टफोन, Lava Blaze 2 लॉन्च किया है। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो लावा के इस नए हैंडसेट में 6.5 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। डिवाइस में पीछे की तरफ एक डुअल-कैमरा सेटअप, एक प्रीमियम ग्लास बैक डिज़ाइन और एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

YouTube Music में आए 7 नए फीचर्स

टेक कंपनी Google के वीडियो प्लेटफार्म यूट्यूब की म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस YouTube Music में यूजर्स के लिए हाल ही में कुछ नए फीचर्स को जोड़ा गया है। यूजर्स के एक्सपीरियंस को पहले से बेहतर बनाने की कड़ी में कंपनी ने ऐप में 7 नए फीचर्स की खास पेशकश रखी है।

Vivo T2 5G Series के तहत लॉन्च हुए नए स्मार्टफोन

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने भारत (Tech) ने अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज, Vivo T2 5G को लॉन्च कर दिया है। इसमें दो स्मार्टफोन- Vivo T2 5G और Vivo T2X 5G शामिल हैं। दोनों स्मार्टफोन मंगलवार, 11 अप्रैल को भारत में लॉन्च किए गए। Vivo T2 सीरीज के नए हैंडसेट डुअल रियर कैमरे के साथ कई कलर ऑप्शन में आते हैं।

ChatGPT में खोजा सेफ्टी बग तो OpenAI देगी रिवार्ड

अमेरिका की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI यूजर्स को हजारों डॉलर का ईनाम देने की बात से सुर्खियों में बनी हुई है। OpenAI ने यह दावा किया है कि पॉपुलर चैटबॉट मॉडल ChatGPT में किसी बग की कोई गुंजाइश नहीं है। अगर ऐसा पाया जाता है तो कंपनी यूजर को लाखों का ईनाम देगी।

ASUS ROG Phone 7 Series हुई लॉन्च

ASUS ने अपने यूजर्स के लिए दो (Tech) नए गेमिंग स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। कंपनी के दोनों स्मार्टफोन 6000mAh की बैटरी के साथ आते हैं। इनमें 165Hz रिफ्रेश रेट और 50MP कैमरा मिलता है। फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर है। Asus ROG फोन 7 के 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 74,999 रुपये है।

Read More- पेपर लीक केस में तेलंगाना BJP अध्यक्ष बंदी संजय कुमार गिरफ्तार ,आधी रात घर से उठाकर ले गई पुलिस, वारंगल कोर्ट में आज पेशी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button