राजस्थान चुनाव 2023राज्य

राजस्थान चुनाव की तैयारियों पर कांग्रेस की अहम बैठक में शामिल नही हुए Sachin Pilot, जानें क्या है वजह

राजस्थान चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। दरअसल, इसकी एक वजह सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ...

जयपुर: राजस्थान चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। दरअसल, इसकी एक वजह सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच चल रहा आपसी गतिरोध भी है। सोमवार को राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने आगामी चुनाव की रणनीति बनाने को लेकर सभी शीर्ष नेताओं की वन-टू-वन बैठक बुलाई थी। लेकिन इस बैठक में भी सचिन पायलट शामिल नहीं हुए। जिस समय बैठक बुलाई गई उस दौरान सचिन पायलट अपने क्षेत्र में मतदाताओं के बीच थे।

इस वजह से नही हुए बैठक में सम्मिलित

जयपुर में बुलाई गई इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत, राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी गोविंद सिंह डोटासरा ने पार्टी के विधायकों के साथ वन टू वन बात की है। सचिन पायलट टोंक से विधायक है और इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को उनसे भी वन-टू-वन बात करना था। लेकिन वो इस बैठक के लिए जयपुर नहीं आए। सचिन पायलट (Sachin Pilot) से जुड़े सूत्रों का कहना है कि उनके इस बैठक में शामिल ना होने को किसी दूसरे तरीके से नहीं देखा जाना चाहिए। ऐसा इसलिए भी क्योंकि उनका यह प्रोग्राम जयपुर में बुलाई गई बैठक से पहले से ही तय था।

इन मुद्दों पर हुई बात

बैठक में विधायकों को बताया गया कि महंगाई राहत कैंपों में सभी विधायकों की बहुत बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। उन्हें बताया गया कि टिकट वितरण में महंगाई राहत कैंप को सफल बनाने की मेहनत को ध्यान में रखा जाएगा। साथ ही उन्हें कल्याणकारी योजनाओं को अपने एकमात्र एजेंडे के रूप में रखने और बाकी छोटे मुद्दों पर मीडिया के शोर पर ध्यान नहीं देने के लिए कहा गया है।

Read More- PM मोदी के ‘मेरे मित्र अशोक गहलोत’ वाले बयान पर Ashok Gehlot ने कसा तंज, राजनीति को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button