राज्य

Rajasthan : मंत्री महेश जोशी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप , FIR दर्ज

Rajasthan : जयपुर में युवक के सुसाइड मामले में देर रात कैबिनेट मंत्री महेश जोशी समेत 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। एफआईआर मृतक राम प्रसाद मीणा (43) के भाई महावीर मीणा की शिकायत पर दर्ज की गई है।

Rajasthan : डीसीपी नॉर्थ शशि डोगरा ने कहा- मृतक के भाई महावीर ने बताया कि उसके भाई ने मरने से पहले उसे बताया था कि मंदिर संचालक देवेन्द्र शर्मा, ललीत शर्मा, राकेश टांक, मुंजी टाक व उनका साथी देव अवस्थी, लालचन्द देवनानी, हिमांशु देवनानी और हवामहल विधायक व कैबिनेट मंत्री महेश जोशी उसे बहुत परेशान कर रखा है। जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। बोल रहे हैं- तुम इस जमीन को खाली कर दो। हमारे से बुरा कोई नहीं होगा।

Rajasthan : महावीर ने कहा- इन लोगों ने मेरे परिवार के लोगों को जाति सूचक गाली भी दी। कहा- तुम्हारा मंदिर के पास में रहने का कोई अधिकार नहीं है, जबकि हमने इस जमीन का पट्टा 2017 में नगर निगम से लिया हुआ है। इसके बावजूद हमारी जमीन पर मकान का निर्माण करने पर नगर निगम का गार्ड आ जाता है। कभी नगर निगम की गाड़ी आ जाती है। कई बार बात करने के बावजूद हमें परेशान कर रहे हैं।

घर में 24 घंटे रखा शव
Rajasthan : मृतक राम प्रसाद मीणा का शव पिछले 24 घंटे से घर पर ही रखा है। मृतक के परिजनों ने उस कमरे को ताला लगा रखा है, जिसमें राम प्रसाद ने सुसाइड किया। वे फिलहाल वहीं धरने पर बैठे हैं। वहीं, आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

क्या है मामला?
Rajasthan : सुसाइड करने वाला राम प्रसाद चांदी की टकसाल, काले हनुमान मंदिर के पास रहता था। यहां से 200 मीटर दूर ही उसकी जमीन है। इस जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। मृतक खुद की जमीन पर मकान बनाना चाहता था।

आरोप है कि महेश जोशी सहित कई लोग उन्हें मकान बनाने के लिए बार-बार रोकते थे। जमीन के सभी डॉक्युमेंट होने के बाद भी उसके घर के बाहर गार्ड लगा दिए थे ताकि काम नहीं करा सके। इसे लेकर राम प्रसाद की दादी शनिवार को महेश जोशी से मिली, लेकिन उन्होंने कोई मदद नहीं की। इससे परेशान होकर राम प्रसाद ने सोमवार सुबह फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया।

यह भी पढ़े : कांग्रेस के व वरिष्ठ नेता Raghu Sharma का बयान कहा- वसुंधरा सरकार के भ्रष्टाचार के मुद्दे बड़े थे, कार्रवाई होनी ही चाहिए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button