राजस्थान चुनाव 2023राज्य

सचिन पायलट पर होगा एक्शन! कांग्रेस कमेटी ने Sukhjinder Singh Randhawa को सौंपी बयानों की रिपोर्ट

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस (Sukhjinder Singh Randhawa) की खींचतान चुनावों के नजदीक आने के बावजूद खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अब पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और उनके समर्थक मंत्री राजेंद्र गुढा के बयानों पर हंगामा हो गया है। जहां हाल में खेतड़ी की एक सभा में दिए पायलट औक गुढा के भाषणों पर अब जल्द ही एक्शन हो सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दोनों नेताओं के बयानों पर एक रिपोर्ट तैयार कर प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को दी है। दरअसल पिछले 2 दिनों से कांग्रेस का प्रदेश नेतृत्व विधायकों से फीडबैक ले रहा है इस बीच पायलट और गुढा के बयान सामने आए थे जिसमें गुढा ने खुले तौर पर आलाकमान को चैलेंज किया था।

रंधावा ने कही थी पायलट के भाषणों को स्टडी करने की बात

बता दें कि मंगलवार को जयपुर में कांग्रेस वॉर रूम में हुई विधायकों की फीडबैक बैठक में अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रंधावा को बयानों का पूरा ब्यौरा देने के साथ ही रिपोर्ट दी है। मालूम हो कि इससे पहले रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने पायलट के अनशन वाले दिन दिए भाषणों की भी स्टडी करने की बात कही थी।

पायलट के बयान पर लिया जाएगा एक्शन?

बताया जा रहा है कि विधायकों के फीडबैक के दूसरे दिन गहलोत कैंप की ओर से गोविंद सिंह डोटासरा ने सचिन पायलट के धुआं निकालने वाले बयान और गुढा आलाकमान को खुला चैलेंज देने वाले बयान पर रिपोर्ट दी है। इसके अलावा जानकारी मिली है कि रिपोर्ट में बयानों के वीडियो और मीडिया में छपी खबरों का भी जिक्र किया गया है।

अनशन को बताया पार्टी विरोधी एक्शन

इससे पहले सचिन पायलट के अनशन के दौरान रंधावा ने उसे पार्टी विरोधी गतिविधि बताया था जिसके बाद रंधावा ने एक्शन लेने की बात कही थी। हालांकि उस दौरान माना जा रहा था कि पायलट को दिल्ली नोटिस मिल सकता है लेकिन आलाकमान ने मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

राजेंद्र गुढ़ा ने दिया था पायलट के समर्थन में बयान

मालूम हो कि सोमवार को खेतड़ी में शहीद की प्रतिमा अनावरण के दौरान हुई एक सभा में राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा पायलट के समर्थन में बयान देते हुए आलाकमान को सीधा चैलेंज दिया था। गुढा ने कहा था कि अगर किसी ने मां का दूध पीया है तो वह सचिन पायलट पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करके दिखाएं। उन्होंने कहा था कि अगर पायलट पर एक्शन होगा तो छठी का दूध याद आ जाएगा।

‘मैंने कभी किसी पर आरोप और लांछन नहीं लगाए”: पायलट

वहीं पायलट ने इसी सभा में कहा था कि मैंने करप्शन (Sukhjinder Singh Randhawa) को लेकर अपनी बात रखी थी जिसमें क्या गलत किया। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा सिद्धांतों की राजनीति करता हूं और जब किसी मसले पर विरोध करता हूं तो धुआं निकाल देता हूं। पायलट ने कहा कि मैंने कभी किसी पर आरोप और लांछन नहीं लगाए सिर्फ हमारे किए गए वादों को याद दिलाया।

Read More- Sawaimadhopur: बौंली में सरपंच संघ ने 11 सूत्री मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन, नहीं मानी तो करेंगे आंदोलनSukhjinder Singh Randhawa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button