इंडिया

Gautam Adani की शरद पवार से मुलाकात, NCP प्रमुख ने हिंडनबर्ग मामले में किया था समर्थन

Mumbai: उद्योगपति गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की है। दोनों के बीच ये मुलाकात शरद पवार (Sharad Pawar) के घर पर हुई है। इस दौरान काफी दर तक दोनों के बीच बंद कमरे में बातचीत भी हुई। ये मुलाकात क्यों हुई, अभी इसका पता नहीं चल सका है।

हिंडनबर्ग विवाद में किया था गौतम अडानी का सपोर्ट

गौरतलब है कि हिंडनबर्ग (Hindenburg) की रिपोर्ट को लेकर शरद पवार ने गौतम अदाणी (Gautam Adani) का समर्थन किया था। दरअसल, विपक्षी दल अदाणी मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) जांच की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर विपक्षी दलों ने संसद में हंगामा भी किया था। हालांकि, शरद पवार ने विपक्ष के आरोप को दरकिनार करते हुए गौतम अदाणी का समर्थन किया था।

शरद पवार ने की थी अदाणी ग्रुप की तारीफ

शरद पवार हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर मचे विवाद के बीच अदाणी ग्रुप की प्रशंसा कर चुके हैं। अभी कुछ दिनों पहले शरद पवार ने कहा था कि इस मामले में किसी भी प्रकार की जांच की जरूरत नहीं है। पवार ने कहा था कि पहले भी इस प्रकार के मुद्दे उठते रहे हैं, लेकिन इस बार इस मुद्दे को पहले से कहीं अधिक महत्व दिया गया। पवार ने तब ये भी कहा था कि अदाणी समूह को अमेरिका स्थित शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने निशाना बनाया है।

“अगर सुप्रीम कोर्ट जांट कर रही है, तो जेपीसी की मांग का महत्व नहीं”

इतना ही नहीं, शरद पवार ने मामले में शीर्ष अदालत द्वारा गठित की गई कमेटी को सही बताया था। उन्होंने कहा कि कमेटी को कोई भी प्रभावित नहीं कर सकता है। उन्होंने कि सुप्रीम कोर्ट की कमेटी जांच करती है तो इस मामले में सच्चाई का पता आसानी से लग जाएगा। पवार ने कहा था कि अगर सुप्रीम कोर्ट की कमेटी इस मामले में जांच कर रही है, तो इसमें जेपीसी की मांग की कोई महत्व नहीं रह जाता है।

Read More- सूरत की अदालत ने खारिज की Rahul Gandhi की याचिका, बीजेपी बोली- ‘न्यायालय झुकेगा नहीं’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button