इंडिया

Adar Poonawalla ने कहा- कोरोना का मौजूदा स्ट्रेन खतरनाक नहीं, राजस्थान में 2 मरीजों की मौत

jaipur: देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया (SII) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने शनिवार को कहा कि कोरोना का मौजूदा स्ट्रेन खतरनाक नहीं है। यह हल्का स्ट्रेन है। बुजुर्ग अगर चाहें तो एहतियाती तौर पर बूस्टर ले सकते हैं।

कोवावैक्स की 50-60 लाख डोज उपलब्ध

अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने कहा कि कोवावैक्स की 50-60 लाख डोज उपलब्ध हैं। हम अगले दो से तीन महीनों में इतनी ही मात्रा में कोविशील्ड की डोज भी तैयार करेंगे। हम अमेरिका और यूरोप को कोवोवैक्स वैक्सीन दे रहे हैं। यह भारत में बनी एकमात्र कोरोनारोधी वैक्सीन है, जिसे अमेरिका और यूरोप में मंजूरी मिली हुई है।

राजस्थान में शनिवार को इतने नए मामले आए सामने

राजस्थान में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में शनिवार को 406 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वही 2 मरीजों की मौत भी हुई है। झालावाड़ जिले में 2 मरीजों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा कोरोना के मामले जयपुर में सामने आ रहे हैं। शनिवार को जयपुर में 65 पॉजिटिव मिले हैं। जयपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 953 हो गई है। वही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3780 हो गई है।

इन शहरों में इतने मरीज

प्रदेश में चिकित्सा विभाग की ओर से शनिवार को 9826 लोगों के सैंपल लिए गए। जिसके आधार पर उदयपुर में 38, सिरोही में 8, सीकर में 11, सवाई माधोपुर में एक, राजसमंद में दो, प्रतापगढ़ में आठ, पाली में 18, नागौर में एक, जोधपुर में 38, झुंझुनू में दो, झालावाड़ में पांच, जैसलमेर में दो, हनुमानगढ़ में 5, गंगानगर में 15, डूंगरपुर में 22, चूरू में 7, चित्तौड़गढ़ में 37, बीकानेर में 21, भीलवाड़ा में 7, भरतपुर में 40, बांसवाड़ा में 23, अलवर में 9 और अजमेर में 35 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। 366 मरीजों को रिकवर होने पर डिस्चार्ज किया गया है।

Read More- Coronavirus Update: देश में कोरोना के मामलों में गिरावट, 112 देशों में 6.7 करोड़ बच्चों को नही लगी वैक्सीन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button