मनोरंजन

Arijit Singh Birthday: रियलिटी शो में मिला रिजेक्शन, कड़ी मेहनत कर कमाया नाम, मिला नेशनल अवॉर्ड

Entertainment: ‘केसरिया’, ‘चन्ना मेरेया’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और ‘तुम ही हो’ जैसे तमाम (Arijit Singh Birthday) गानों को सुरों में पिरोने वाले अरिजीत सिंह 25 अप्रैल को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रहे हैं। अरिजीत आज के दौर के टॉप सिंगर्स में शुमार हैं। उनके गाए गाने रिलीज होते ही चार्टबस्टर की लिस्ट में शामिल हो जाते है।

अरिजीत ने कई बार आजमाई किस्मत

शोहरत की बुलंदियों पर बैठे अरिजीत सिंह का सफर कभी भी आसान नहीं थी। तरक्की के इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें कांटों से भरे रास्ते से गुजरना पड़ा। रियलिटी शो में रिजेक्शन से लेकर गाए हुए गानों के डिब्बा बंद होने तक, किस्मत ने कई बार अरिजीत को आजमाया।

मिल चुका है नेशनल अवॉर्ड

पिछले कुछ सालों में उन्होंने कई सुपरहिट गाने दिए हैं। रोमांटिक और इमोशनल सॉन्ग के लिए अरिजीत सिंह पहली पसंद बन चुके हैं। यहां तक कि वो बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं। अरिजीत ने यह टाइटल ‘पद्मावत’ के गाने ‘बिन्ते दिल’ के लिए जीता था।

पश्चिम बंगाल में हुआ था जन्म

25 अप्रैल 1987 को अरिजीत सिंह (Arijit Singh Birthday) का जन्म पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ था। उनके पिता कक्कड़ सिंह एक सिख थे, जबकि मां अदीति बंगाली थीं। बचपन से ही अरिजीत का रुझान संगीत की तरफ था। उन्होंने बहुत छोटी उम्र से संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी।

रियालिटी शो में झेला रिजेक्शन

अरिजीत सिंह सबसे पहले साल 2005 में आए सिंगिंग रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ में नजर आए थे। 18 साल के अरिजीत को इस शो में लोगों का खूब प्यार मिला। यहां तक कि जज- जावेद अख्तर, केके और शंकर महादेवन का भी उन्होंने दिल जीता, लेकिन शो के टॉप 5 में उन्हें रिजेक्शन देखना पड़ा। कम वोट्स मिलने के कारण अरिजीत को छठवें पायदान पर पहुंचकर शो से बाहर जाना पड़ा। काजी तौकीर और रूपरेखा बनर्जी, ‘फेम गुरुकुल’ के विजेता बने थे।

यहां से मिली करियर को स्पीड

इसके बाद अरिजीत के करियर को थोड़ा स्पीड मिली। उन्होंने म्यूजिक कंपोजर प्रीतम के साथ मिलकर साल 2010 में ‘गोलमाल 3’, ‘क्रूक’ और ‘एक्शन रिप्ले’ जैसे तीन फिल्मों के लिए साथ काम किया।

‘आशिकी 2’ ने बनाया सेंसेशन

अरिजीत सिंह ने बतौर सिंगर बॉलीवुड में डेब्यू साल 2011 में आई फिल्म ‘मर्डर 2’ के साथ किया। उन्होंने फिल्म के गाने ‘फिर मोहब्बत’ को अपनी आवाज दी। इस गाने में अरिजीत को नोटिस तो किया गया, लेकिन रातों रात उन्हें सेंसेशन ‘आशिकी 2’ ने बनाया।

Read More- KKBKKJ WorldWide Collection: सलमान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर मचा रही धूम, इन फिल्मों को दे रही टक्कर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button