इंडिया

अतीक-अशरफ मर्डर केस में Supreme Court का यूपी सरकार से सवाल- ‘एम्बुलेंस सीधे अस्पताल क्यों नहीं गई’

New Delhi: माफिया अतीक अहमद और अशरफ की पुलिस की मौजूदगी में हत्या के मामले में दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से कई सवाल पूछे।

यूपी सरकार ने दिया जवाब

सरकार ने दिया ये जवाब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि माफिया भाइयों को ले जा रही गाड़ी को सीधे अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया। कोर्ट के सवाल का जवाब देते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बताया कि उन्होंने इस मामले को देखने के लिए एक आयोग नियुक्त किया है।

मामले की जांच के लिए समिति गठित करने की मांग

उधर, पुलिस की मौजूदगी में हत्या की जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट तीन सप्ताह बाद सुनवाई करेगा। याचिका में माफिया भाइओं की हत्या की जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक स्वतंत्र विशेषज्ञ समिति गठित करने की मांग की गई है।

ये है पूरा मामला

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए गए अतीक अहमद और अशरफ अहमद की शनिवार देर रात काल्विन अस्पताल के पास हत्या कर दी गई। दोनों को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था। अज्ञात वाहनों से आए हमलावरों ने वारदात को अंजाम देने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया।

5 बदमाशों ने की थी राउंड फायरिंग

काल्विन अस्पताल में गोलियों के ताबड़तोड़ हमले से माफिया अतीक और अशरफ के शरीर छलनी हो गए थे। अतीक के सिर में एक और अशरफ के सिर में दो गोलियां धंसी पाई गईं। हमले में अतीक अहमद को कुल आठ और अशरफ को छह गोलियां मारी गई थीं। गोलियां नाइन एमएम पिस्टल से चली थी। पोस्टमार्टम पांच डाक्टरों के पैनल ने किया। इसमें सीएमओ और एक डिप्टी सीएमओ भी थे।

Read More- Atiq-Ashraf murder: सुप्रीम कोर्ट 28 अप्रैल को करेगा अतीक-अशरफ हत्‍याकांड मामले की सुनवाई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button