इंडिया

बढ़ती जा रही फिल्म The Kerala Story की मुसीबतें, हाईकोर्ट पहुंची रिलीज रोकने की मांग

New Delhi: विपुल शाह और सुदीप्तो सेन की फिल्म द करेल स्टोरी (The Kerala Story) की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। ट्रेलर रिलीज के बाद से फिल्म विवादों में घिर हुई है। द केरल स्टोरी की रिलीज को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

ऐसे उलझी फिल्म विवादों में

द केरल स्टोरी (The Kerala Story) को लेकर एक वर्ग ने आपत्ति जताई और इसे प्रोपेगेंडा फिल्म बताया। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और थिरूवनंतपुरम के एमपी शशि थरूर ने फिल्म पर राज्य का नाम खराब करने का आरोप लगाया। बात इतनी बड़ी की मामला कोर्ट पहुंच गया।

याचिका में रिलीज रोकने की मांग

द केरल स्टोरी को लेकर दायर की गई याचिका में फिल्म की रिलीज को रोकने की मांग की गई। इसके अलावा याचिका में ये भी डिमांड की गई कि फिल्म में डिस्क्लेमर होना चाहिए कि ये कल्पना पर आधारित है।

सुप्रीम कोर्ट ने एक्शन लेने से किया इनकार

लाइव लॉ की रिपोर्ट के अनुसार, द करेल स्टोरी से जुड़े इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की पीठ ने की। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने मामले में कोई एक्शन लेने से मना कर दिया।

चीफ जस्टिस ने दी हाईकोर्ट जानें की सलाह

चीफ जस्टिस ने कहा कि हर मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में नहीं की जा सकती है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं से हाई कोर्ट जाने के लिए कहा। इस पर याचिकाकर्ताओं के वकील ने कहा कि मामले को लेकर पहले से केरल हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

5 मई को होगी केरल हाईकोर्ट में सुनवाई

केरल हाई कोर्ट में मामले की सुनवाई 5 मई को होनी है, लेकिन उस दिन द केरल स्टोरी पूरे भारत में रिलीज कर दी जाएगी। इस स्थिति में बेंच ने याचिकाकर्ताओं को छूट दी कि वे हाई कोर्ट जाए, जहां उनके मामले की सुनवाई तय समय से पहले करने पर विचार किया जा सकता है।

Read More- Wrestlers Protest: पहलवानों का प्रदर्शन हो गया ‘हाईजैक’! शाहीन बाग और किसान आंदोलन से तुलना…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button