टेक ज्ञान

Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर लगाया गंभीर आरोप, क्रेमलिन पर ड्रोन हमला; कीव ने की पुतिन को मारने की कोशिश

मास्को: रूस ने बुधवार को कहा कि यूक्रेन (Russia-Ukraine War) ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश की। रूस ने यूक्रेन पर राष्ट्रपति पुतिन की हत्या के उद्देश्य से क्रेमलिन पर ड्रोन हमले की कोशिश करने का आरोप लगाया। बता दें कि ये आरोप क्रेमलिन ने लगाया है, जिसकी जानकारी रूसी समाचार एजेंसी ने दी।

रूस ने यूक्रेन पर लगाया ये गंभीर आरोप

रूस ने यूक्रेन (Russia-Ukraine War) पर आरोप लगाया कि उसने राष्ट्रपति पुतिन को मारने के असफल प्रयास में क्रेमलिन पर ड्रोन से हमला किया। क्रेमलिन ने कहा कि वह इस हमले को एक सुनियोजित आतंकवादी कार्रवाई के रूप में देख रहा है और जवाबी कार्रवाई करेंगे।

पूतिन नहीं हुए घायल: यूक्रेन

रूस ने कहा कि क्रेमलिन में पुतिन के आवास पर कथित हमले में दो ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, रूस द्वारा निष्क्रिय कर दिया गया। क्रेमलिन ने कहा कि ड्रोन हमले में पुतिन घायल नहीं हुए और क्रेमलिन की इमारतों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

विजय दिवस के पहले हुआ हमला

रूसी न्यूज एजेंसी आरआईए ने कहा, “क्रेमलिन ने इन कार्रवाइयों को विजय दिवस (9 मई) की परेड की पूर्व संध्या पर एक सुनियोजित आतंकवादी कृत्य और राष्ट्रपति पर हत्या के प्रयास के रूप में देखता है।”

रूस करेगा जवाबी कार्रवाई!

उन्होंने कहा कि विजय दिवस को लेकर पुतिन ने अपने कार्यक्रम में बदलाव नहीं किया है और हमेशा की तरह काम कर रहे हैं। बयान में कहा गया है, “रूसी पक्ष जहां और जब उचित समझे, जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।”

Read More- Operation Kaveri: सूडान में जारी खुनी संघर्ष के बीच , भारतीय नागरीको को लेकर 10 वीं उड़ान जेद्दा से अहमदाबाद के लिए रवाना

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button