इंडिया

Karnataka: योगी ने लगवाया बजरंगबली का नारा, बोले- “जो लोग एक भारत, श्रेष्ठ भारत को पसंद नहीं करते…”

कोप्पा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार (Karnataka) को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव कर उसने हिंदू आस्था का मजाक उड़ाने का प्रयास किया है। बहुसंख्यक समुदाय इसे किसी भी स्थिति में सहन नहीं करेगा।

कांग्रेस पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि जो लोग एक भारत, श्रेष्ठ भारत को पसंद नहीं करते, वे पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) जैसे राष्ट्र-विरोधी संगठनों का समर्थन कर रहे हैं। वह कर्नाटक के चिकमंगलूर जिले में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

एक भारत, श्रेष्ठ भारत की अवधारणा

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वह राम (Karnataka) की भूमि से हनुमान की भूमि पर आए हैं। दोनों राज्यों के बीच जुड़ाव इस तथ्य को रेखांकित करता है कि हम अभिन्न रूप से एक हैं और एक भारत, श्रेष्ठ भारत की अवधारणा को मूर्त रूप देते हैं।

“नारे की शक्ति से हल किया गया राम मंदिर का मुद्दा”

उन्होंने कहा कि बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का अर्थ है कि कांग्रेस हिंदू आस्था का मजाक बनाने की कोशिश कर रही है। हिंदू समुदाय इसे कतई सहन नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा काफी लंबे से लंबित था। इसे एक नारे की शक्ति द्वारा हल किया गया।

लोगों से लगवाया बजरंगबली का नारा

योगी ने लोगों से बजरंगी बली (Karnataka)और हर-हर महादेव का नारा भी लगवाया। इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद लोगों से अपील की कि वे इस नारे को समाज के हर तबके तक ले जाएं, जिससे पीएफआइ के समर्थकों को कड़ा संदेश मिल सके। उन्होंने दावा किया कि जब कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार थी तो पीएफआइ जैसे राष्ट्र-विरोधी संगठनों को खूब प्रोत्साहन मिला।

डबल इंजन की सरकार के कारण यूपी बना शांतिपूर्ण राज्य

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के कारण उत्तर प्रदेश एक शांतिपूर्ण राज्य बन गया है। कर्नाटक में डबल इंजन सरकार ने पीएफआइ पर प्रतिबंध लगाकर उसकी रीढ़ तोड़ने की कोशिश की। मुख्यमंत्री ने राम मंदिर के भव्य उद्घाटन में शामिल होने के लिए कर्नाटक के लोगों को भी आमंत्रित किया।

Read More- Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरेगी खाप पंचायते, दिल्ली के लिए करेंगे कूच, बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button