इंडिया

Karnataka Election 2023: योदियुरप्पा, सीएम बोम्मई समेत इन नेताओं ने डाला वोट, बजरंग दल विवाद पर बोली निर्मला सीतारमण

बेंगलुरू: कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों (Karnataka Election 2023) पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है। PM मोदी ने मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है। बता दें कि मतदान शाम छह बजे तक होगा। राज्यभर में 58,545 मतदान केंद्रों पर कुल 5,31,33,054 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। ये मतदाता 2,615 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत तय करेंगे।

राज्य में है इतने वोटर्स

मतदाताओं में 2,67,28,053 पुरुष, 2,64,00,074 महिलाएं और 4,927 अन्य हैं। उम्मीदवारों में 2,430 पुरुष, 184 महिलाएं और एक उम्मीदवार अन्य लिंग से हैं। राज्य में 11,71,558 युवा मतदाता हैं, जबकि 5,71,281 दिव्यांग और 12,15,920 मतदाता 80 वर्ष से अधिक आयु के हैं।

शिवकुमार ने वोट डालने से पहले कही ये बड़ी बात

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार (Karnataka Election 2023) ने कहा कि पिछली बार पीएम मोदी ने सभी मतदाताओं से कहा था कि वोट डालने से पहले आप अपना गैस सिलेंडर देखें, नमस्कार करें और फिर जाएं। इस बार मैं भी कहूंगा कि हमारे प्रधानमंत्री के अनुरोध और सलाह के अनुसार गैस सिलेंडर की कीमत देखकर ही वोट करें।

सरकार बनाने पर प्रह्लाद जोशी का बड़ा बयान

केंद्रीय मंत्री और धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी हुबली के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि लोग लोकतंत्र के इस त्योहार को बड़े पैमाने पर मना रहे हैं, लोग बीजेपी की डबल इंजन वाली सरकार लाने में दिलचस्पी रखते हैं बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाएगी।

सीएम बोम्मई ने भी डाला वोट

शिग्गांव में कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई ने वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा मैं कर्नाटक के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि अपने मतदान के हक का इस्तेमाल करें और कर्नाटक के भविष्य के 5 साल के लिए वोट करें। सीएम ने कहा- मैंने मतदान कर लोकतंत्र के प्रति अपना कर्तव्य निभाया है, इस बार मैं रिकॉर्ड अंतर से जीतूंगा और भाजपा पू्र्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। यह विकास और नकारात्मक अभियान के बीच की लड़ाई है

दूल्हन शादी छोड़ पहले वोट डालने पहुंची

कर्नाटक विधानसभा चुनाव जारी है। एक दुल्हन मुदिगेरे बूथ संख्या-65, मकोनाहल्ली पर अपना वोट डालने पहुंची।

कन्नड़ अभिनेता रमेश अरविंद ने भी डाला वोट

कन्नड़ अभिनेता रमेश अरविंद बेंगलुरु के एक पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंचे।

इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने डाला वोट

इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति वोट (Karnataka Election 2023) ने बेंगलुरु के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने बेंगलुरु में अपना वोट डालने के बाद कहा- पहले हम मतदान करते हैं और फिर हम कह सकते हैं कि यह अच्छा है, यह अच्छा नहीं है, लेकिन अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो हमें आलोचना करने का अधिकार नहीं है।

बजरंग दल-बजरंग बली विवाद पर सीतारमण ने कही ये बात

कर्नाटक चुनाव के दौरान बजरंग दल-बजरंग बली विवाद पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि हम हमेशा हनुमान चालीसा पढ़ते हैं और बजरंग बली की पूजा करते हैं, लेकिन कांग्रेस ने चुनाव के दौरान अपने घोषणापत्र में ऐसा जिक्र किया है, यह है मूर्खता का एक उदाहरण है।

पूर्व सीएम योदियुरप्पा ने किया बड़ा दावा

कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं सभी लोगों से जल्द से जल्द वोट डालने का अनुरोध करता हूं। मुझे 100 फीसद यकीन है कि वे भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे। 75-80 फीसद से अधिक भाजपा का समर्थन करेंगे और हम 130-135 सीटें जीतेंगे।

Read More- Weather Update: IMD का अलर्ट जारी, आगामी 48 घंटों में इन राज्यों में तूफान के साथ तेज बारिश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button