दुनिया

Imran Khan के बाद अब PTI नेता फवाद चौधरी हुए गिरफ्तारी, देशभर में हो रहा विरोध प्रदर्शन

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद उनके करीबी पार्टी नेता फवाद चौधरी को इस्लामाबाद में सुप्रीम कोर्ट के बाहर से गिरफ्तार किया गया।

सुप्रीम कोर्ट के बाहर से हुई गिरफ्तारी

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पीटीआई नेताओं और कार्यकर्ताओं पर चल रही कार्रवाई के बीच यह घटनाक्रम सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, गिरफ्तारी से बचने के लिए फवाद चौधरी सुबह 11 बजे पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के अंदर मौजूद थे।

MPO की धारा 3 के तहत हुई गिरफ्तारी

बता दें कि फवाद चौधरी जब शीर्ष अदालत परिसर से बाहर निकले तो इस्लामाबाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी मेंटेनेंस ऑफ पब्लिक ऑर्डिनेंस (MPO) की धारा 3 के तहत हुई है। पीटीआई ने ट्वीट में लिखा, ”इस्लामाबाद हाई कोर्ट से 12 मई तक सुरक्षात्मक जमानत मिलने के बावजूद फवाद चौधरी को सुप्रीम कोर्ट के बाहर गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तान में जंगल का कानून है।”

हाईकोर्ट ने एक दिन पहले दी थी अग्रिम जमानत को मंजूरी

गिरफ्तारी से पहले पत्रकारों से बात करते हुए फवाद चौधरी ने कहा कि वकील समाज (Imran Khan) कमजोर हो गया है, क्योंकि उनके बीच आपसी कलह है। उन्होंने कहा कि पहले कभी भी किसी याचिकाकर्ता को इस तरह से गिरफ्तार नहीं किया गया।

उन्होंने आगे कहा कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने एक दिन पहले उनकी अग्रिम जमानत को मंजूरी दे दी थी, जिसे उन्होंने पुलिस को दिखाया था। फवाद चौधरी की गिरफ्तारी से पहले आतंकवाद-रोधी दस्ते (ATS) ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट परिसर से पीटीआई महासचिव असद उमर को गिरफ्तार किया था।

इमरान खान की गिरफ्तारी पर हो रहे प्रदर्शन

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ पीटीआई कार्यकर्ताओं ने वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान ‘इमरान खान को रिहा करो’ के जमकर नारे लगे। इससे पहले कनाडा और लंदन से भी प्रदर्शनों की तस्वीरें और वीडियो सामने आई थी।

प्रदर्शनकारियों ने PM हाउस पर किया हमला

इमरान खान (Imran Khan) के समर्थकों ने बुधवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के लाहौर स्थित आवास पर हमला कर दिया। पुलिस के अनुसार, पीटीआई के 500 से अधिक उपद्रवी बुधवार तड़के प्रधानमंत्री के मॉडल टाउन लाहौर स्थित आवास पर पहुंचे और वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी और पेट्रोल बम भी फेंका।

Read More- Imran Khan की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान से लेकर अमेरिका, लंदन तक मचा बवाल, समर्थक कर रहे रिहाई की मांग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button