इंडिया

Mandsaur Accident: बीच रास्ते में पलट गईं CM शिवराज के कार्यक्रम में जा रही दो बसें, कई यात्री हुए घायल

Mandsaur Accident : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रही दो बस मंदसौर जिले के अलग-अलग स्थानों पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इनमें से एक बस पुलिया से नदी में पलटी खा गई, जबकि दूसरी बस भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. दोनों हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर है.

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंदसौर जिले के सीतामऊ और गरोठ तहसील में आयोजित दो बड़े कार्यक्रमों में शामिल होने वाले हैं. इनमें से एक कार्यक्रम लाडली बहना सम्मेलन है जबकि दूसरा सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन है. दोनों कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में लोग बसों में सवार होकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. इस दौरान दो बस रास्ते में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गई. एक बस कुंतल खेड़ा (गरोठ) के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस बस में महिलाएं बैठी थी. दुर्घटना में कुछ महिलाओं को हल्की चोट आई है. इस घटना के बाद बस गरोठ जिले में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने नहीं जा सकी. बस महिलाओं को लेकर वापस लौट गई. 

पुलिया से पलटी खाकर नदी में गिरी बस
इसी तरह एक अन्य बस सीतामऊ के समीप बिल्लोद नदी के पास पुलिया से पलटी खा गई. इस दुर्घटना में भी कुछ लोगों को चोट आई है. बताया जाता है कि बस में सवार लोग सीतामऊ के मेल खेड़ा में आयोजित सिंचाई परियोजना के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे. एक दुर्घटना के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. बस में सवार लोगों को राहगीरों की मदद से बाहर निकाला गया.

1,12,0000 हेक्टेयर भूमि को सिंचित करेगी परियोजना
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीतामऊ के जवानपुरा में सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन करने वाले हैं. इस परियोजना पर 2374 करोड़ रुपए खर्च होंगे, जबकि इस योजना के अमलीजामा पहनने के बाद 1,12,000 हेक्टेयर भूमि सिंचित हो जाएगी. इस योजना को सीतामऊ-कयामपुर दाबयुक्त सूक्ष्म वृहद परियोजना नाम दिया गया है. 

य़े भी पढ़ें: Kriti Sanon News: ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर लॉन्च पर कृति सेनन ने पहनी 24 कैरट गोल्ड प्रिंट साड़ी, दिल हार बैठे फैंस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button