इंडिया

Karnataka Election: कांग्रेस ने EVM पर सवाल उठाना पड़ा भारी, एक्शन में आया चुनाव आयोग

New Delhi: कर्नाटक चुनाव में ईवीएम पर सवाल उठाना कांग्रेस (Karnataka Election) को भारी पड़ गया है। चुनाव आयोग ने कर्नाटक में उपयोग की जाने वाली ईवीएम के बारे में कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ये सभी ईवीएम का उपयोग पहली बार हुआ है।

कांग्रेस ने EVM पर लगाया था ये आरोप

कांग्रेस ने कहा था कि इन ईवीएम का (Karnataka Election) उपयोग दक्षिण अफ्रीका में पहले हो चुका है। ईसीआई ने कांग्रेस के आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि उन्हें अफवाह फैलाने की गंभीर क्षमता वाली झूठी सूचना के स्रोतों को सार्वजनिक करना चाहिए ताकि उसपर कार्रवाई हो सके। ईसीआई का कहना है कि कांग्रेस विशेष रूप से जानती थी कि कर्नाटक में केवल नए ईसीआईएल-निर्मित ईवीएम का उपयोग किया जा रहा है।

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता को भेजा था पत्र

चुनाव आयोग ने इससे पहले कांग्रेस नेता सुरजेवाला को पत्र लिख बताया था कि कर्नाटक चुनाव में उपयोग की गई ईवीएम इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा निर्मित है और यह दक्षिण अफ्रीका में पहले इस्तेमाल नहीं हुई है।

इस दिन जारी होगा कर्नाटक चुनाव का रिजल्ट

बीते 10 मई को हुए कर्नाटक चुनाव (Karnataka Election) के नतीजे कल आने हैं। इस बीच कांग्रेस ने ईवीएम पर सवाल तो उठाए हैं, लेकिन वो राज्य में अपनी सरकार बनने का दावा भी कर रही है। बता दें कि विभिन्न न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल में भी कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है।

Read More- असम के CM हिमंता ने देखी ‘The Kerala Story’ कहा- बेटियों के साथ देखना चाहिए, आज यूपी के सीएम योगी भी देखेंगे फिल्म

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button