मनोरंजन

76th Cannes Film Festival: शुरू हुआ कान फिल्म फेस्टिवल काउंटडाउन, ये बड़े सितारे करेंगे शिरकत

New Delhi: दुनिया के सबसे बड़े इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (76th Cannes Film Festival) की बात की जाए, तो उसमें कान फिल्म फेस्टिवल का नाम जरूर शामिल होता है। यह वह फिल्म फेस्टिवल है, जहां के रेड कार्पेट पर देश और विदेश के लगभग हर सितारे शिरकत करते हैं। रेड कार्पेट पर यह सितारे न केवल अपने लुक्स से सुर्खियां बटोरते हैं, बल्कि यहां चुनिंदा फिल्म्स और डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग भी होती है। बता दें कि इस बार कान फिल्म फेस्टिवल 16 मई से शुरू हो रहा है।

कैसे हुई कान फेस्टिवल की शुरूआत

सबसे पहले बात करेंगे कान फिल्म फेस्टिवल की हिस्ट्री की। सबसे पहला कान फिल्म फेस्टिवल 1946 में आयोजित किया गया था। 1950 में कान फिल्म फेस्टिवल का आयोजन नहीं किया गया था। इसका कारण था फंड्स की कमी होना।

11 दिन तक चलेगा फेस्टिवल

76वां कान फिल्म फेस्टिवल 16 से 27 मई तक जारी किया जा सकता है। इस दौरान फिल्म फेस्टिवल में हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक की हस्तियां शिरकत करेंगी।

फ्रांस में किया जा रहा आयोजित

इस बार कान फिल्म फेस्टिवल फ्रांस के तटीय क्षेत्र फ्रेंच रिवेरा में आयोजित किया जाएगा। इस खास मौके पर दुनियाभर के कई सितारे रेड कार्पेट पर अपना जलवा बिखेरेंगे। कई फिल्मों की स्क्रीनिंग भी कान फिल्म फेस्टिवल के दौरान की जाएगी।

ये है टिकट का प्राइज

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस इवेंट में शामिल होने के लिए टिकट की कीमत 5 से 20 लाख रुपये है।

इन सितारों पर रहेगी नजर

कान फिल्म फेस्टिवल में ज्यादा दिनों का समय (76th Cannes Film Festival) नहीं बचा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार लियोनार्डो डीकैपरियो, हैरिसन फोर्ड, जेनी सहित कई हॉलीवुड सितारे शिरकत करेंगे। बॉलीवुड से अनुष्का शर्मा और मानुषी छिल्लर का नाम सबसे आगे है। अगर ऐसा होता है, तो यह इन दोनों एक्ट्रेस का कान फिल्म फेस्टिवल डेब्यू होगा। इसके साथ ही सारा अली खान के भी पहली बार कान फिल्म फेस्टिवल में शरीक होने की चर्चा है।

Read More- रिलीज हुआ फिल्म Zara Hatke Zara Bachke का ट्रेलर, रोमांस करते नजर आए विक्की कौशल और सारा अली खान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button