इंडिया

Wrestler Protest: पहलवानों का ऐलान, जंग से निकलेगा समाधान! आज राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को सौपेंगे ज्ञापन

New Delhi: जब तक भारतीय कुश्ती संघ के वर्तमान (Wrestler Protest) अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तार नहीं किया जाता हम पीछे नहीं हटेंगे। यह ऐलान जंतर मंतर पर पिछले 23 दिन से धरना दे रहे पहलवानों ने किया है। दरअसल सोमावार का दिन दिल्ली में धरना दे रहे पहलवानों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन रहा, सोमावार को पूर्व केंद्रिय मंत्री विरेन्द्र सिंह, जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद और किसान नेता गुरूनाम सिंह चरौनी पहलवानों का साथ देने के लिए जंतर मंतर पहुंचे।

साक्षी मलिक ने समर्थन जुटाने के लिए जारी किया मोबाइल नंबर

प्रेस वार्ता के दौरान पहलवानों ने ऐलान किया कि ब्रजभूषण (Wrestler Protest) की गिरफ्तारी के लिए अब हम इस आंदोलन को और ज्यादा बड़ा और प्रभावशाली बनाने की तैयारी कर रहे हैं, हम इस आंदोलन को जंतर मंतर के बाहर भी लेकर जाएंगे जिसके लिए हम अतंरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थन जुटाने की तैयारी कर रहे हैं। प्रेस वार्ता के दौरान पहलवान साक्षी मलिक ने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है जिस पर कॉल करके कोई भी व्यक्ति पहलवानों के इस आंदोलन में अपना समर्थन दर्ज करा सकता है।

आज राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को सौपेंगे ज्ञापन

वहीं पहलवान विनेश फोगाट ने किसी का नाम लिए बिना (Wrestler Protest) बयान दिया है कि रविवार रात को धरना खराब करने की कोशिशें की गईं थी, ऐसा महसूस हो रहा है कि प्रदर्शन को दबाने और पहलवानों के जेल भेजने की कोशिश की जा रही है। इसके अलावा पहलवानों की इस टोली ने ऐलान किया है कि वह आज राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को ज्ञापन देने वाले हैं, और अगर 21 मई तक उनकी यह मांग पूरी नहीं होती है तो वह कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं।

धरने का सपोर्ट करने पहुंचे बिंदु दारा सिंह

इसके अलावा पहलवानों के इस धरने को सपोर्ट करने पहुंचे दारा सिंह के बेटे फिल्म अभिनेता बिंदु दारा सिंह ने कहा कि देश की बेटियों को ऐसे कष्ट झेलते देखकर पिता जी की आत्मा को बहुत तकलीफ हो रही होगी। अब देखना ये है कि पहलवानों की मांग पूरी होती है या फिर वह सच में इस आंदोलन को और बड़ा करने में सफल होते हैं।

Read More- Land For Job Scam: CBI की बड़ी छापेमारी, लालू के करीबी के ठिकानों पर तलाशी जारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button