इंडिया

Karnataka CM Face: अटकलें खत्म सिद्धारमैया ही होंगे कर्नाटक के नए सीएम!

Karnataka CM Face: चार दिनों से चल रहे मंथन के बाद अब कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री के चेहरे (CM Face) पर से सस्पेंस हट गया है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस (Congress) आलाकमान की तरफ से तय किया गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री भी होंगे। सूत्रों के अनुसार, सिद्धारमैया गुरुवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक उनके नाम पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मुहर लगा दी है। वहीं सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश की जाएगी इसे लेकर अभी सस्पेंस बना हुआ है।

गुरुवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

बताया जा रहा है कि कांटीरवा स्टेडियम में (Karnataka CM Face) गुरुवार दोपहर 3:30 बजे के करीब सिद्धारमैया मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कहा जा रहा है कि वे अकेले ही शपथ ग्रहण करेंगे। कैबिनेट पर चर्चा के बाद अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। बता दें कि सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने आज राहुल गांधी से मुलाकात की थी। सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सिद्धारमैया और शिवकुमार की अलग-अलग मुलाकात हुई थी।

135 सीटों के साथ शानदार जीत दर्ज की

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीटों के साथ शानदार जीत दर्ज की थी. इसके बाद रविवार 14 मई को बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई जिसमें एक प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री चुनने का अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष को दिया गया। इस दौरान कांग्रेस के पर्यवेक्षकों ने विधायकों की राय जानी. इसके लिए गुप्त मतदान भी कराया ग

खरगे के आवास पर पहुंचे

कर्नाटक का सीएम चुनने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Karnataka CM Face) के घर कई बैठके हुई। मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी खरगे के आवास पर पहुंचे थे, जहां दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक नाम को लेकर मंथन हुआ। सूत्रों के अनुसार इस मुलाकात के बाद ही सिद्धारमैया का नाम तय हो चुका था। मंगलवार देर शाम सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार भी अलग-अलग मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने पहुंचे। पहले डीके शिवकुमार मिलने पहुंचे और उनके जाने के बाद सिद्धारमैया ने मुलाकात की थी।

Read More- Weather Update: राजस्थान में जारी हुआ येलो अलर्ट, उत्तर भारत में चलेगी धूल भरी आंधी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button