राजस्थान चुनाव 2023

Jaisalmer: IAS टीना डाबी ने पाक-हिंदू शरणार्थियों संग की बैठक, इस शर्त पर धरना खत्म करने को हुए तैयार

Jaisalmer: जैसलमेर में अतिक्रमण हटाए जाने के बाद पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों ने नाराजगी जाहिर की जिसके बाद उन्हें समझाने के लिए टीना डाबी को बैठक करनी पड़ी.

जैसलमेर जिले की अमर सागर पंचायत क्षेत्र में मंगलवार को यूआईटी द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई. इस दौरान पाकिस्तान (Pakistan) से आए हिंदू विस्थापितों (Hindu Refugee) के आशियानों पर बुलडोजर चलाया गया. इस कार्रवाई के बाद जैसलमेर (Jaisalmer) जिला कलेक्ट्रेट टीना डाबी (Tina Dabi) के कार्यालय के बाहर विस्थापितों ने धरना दिया. इसके बाद टीना डाबी ने टीम गठित कर पीड़ितों से बातचीत की और मामले को सुलझाया.

बुलडोजर चलाए जाने के मामले में विवाद बढ़ने लगा तो जिला कलेक्टर टीना डाबी ने सूझबूझ दिखाते हुए हिंदू पाक विस्थापित के साथ बैठक की. बैठक में हिंदू पाक विस्थापितों को समझा कर उन्हें अन्य जगह पर बसाने का आश्वासन दिया गया. जिसके बाद लोगों ने धरना समाप्त करने की घोषणा की है. उधर, टीना डाबी ने मीडिया को बताया कि जिस जमीन पर अतिक्रमण हटाया गया था, वह जमीन या तो यूआईटी द्वारा पहले आवंटित की जा चुकी थी या कैचमेंट एरिया में आती है. हमने उन लोगों को समझाया कि अगर इस जगह आप बैठेंगे तो आपको भविष्य में भी दिक्कत आएगी. लेकिन वे नहीं माने इसलिए मंगलवार को अतिक्रमण हटाया गया.

Read more- Karnataka CM Face: अटकलें खत्म सिद्धारमैया ही होंगे कर्नाटक के नए सीएम!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button