राजस्थान चुनाव 2023राज्य

हनुमानगढ़ में हुआ Hanuman Beniwal का जोरदार स्वागत, किसानों के महापड़ाव में हुए शामिल

Jaipur: सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) गुरुवार को हनुमानगढ़ दौरे पर पहुंचे, जहां उनका ज़ोरदार स्वागत किया गया। वे यहां कलक्ट्रेट के सामने भाखड़ा नहर क्षेत्र के किसानों के महापड़ाव में शामिल होने पहुंचे। इससे पहले नागौर से बीकानेर और बीकानेर से हनुमानगढ़ के रास्ते में भी सांसद बेनीवाल का जगह-जगह स्वागत-अभिनंदन का सिलसिला चला।

7 दिन से चल रहा किसानों का आंदोलन

गौरतलब है कि भाखड़ा नहर क्षेत्र के किसान 1250 क्यूसेक पानी देने की मांग को लेकर पिछले सात दिन से आंदोलनरत हैं। ऐसे में अब सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने किसानों के महापड़ाल स्थल पर पहुंचकर उनकी मांगों का समर्थन किया। साथ ही आह्वान किया कि जब तक किसानों की वाजिब मांग नहीं मान ली जातीं, तब तक किसान पड़ाव स्थल पर डटे रहेंगे, हिलेंगे नहीं। इस दौरान बेनीवाल ने गहलोत सरकार के साथ-साथ पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार को भी आड़े हाथ लेकर जमकर निशाने पर लिया।

हनुमान बेनिवाल करेंगे हमारी समस्या का समाधान: किसान

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पदाधिकारियों का कहना है कि सांसद हनुमान बेनीवाल जब कभी भी जिस किसी संघर्ष या समस्या समाधान के लिए जाते हैं, उस संघर्ष में जीत कर और समस्या का समाधान करवाकर ही जाते हैं। भाखड़ा क्षेत्र के किसानों का कहना है कि हर वर्ष नहरबंदी के दौरान सिंचाई पानी नहीं मिल पाता। इससे जबरन किसानों को अपना घर बार छोड़ सड़कों पर उतरकर आंदोलन करना पड़ता है। लेकिन इस बार हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि हनुमान बेनीवाल वर्षों से चली आ रही समस्या का समाधान करवाते हुए सिंचाई पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करवाकर ही जाएंगे।

इन नेताओं ने किया हनुमान का स्वागत

प्रदेश प्रवक्ता राजपाल चौधरी ने बताया कि सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) के डबली टोल नाके पर सांसद का स्वागत किया गया। इस मौके पर रविंद्र कुकना, कपिल सहारण, रमेश भादू, जयसिंह बेनीवाल, रितेश बेनीवाल, केवल काकड़, महेंद्र कड़वा, रमेश जांगू, कपिल भादू, तारुराम सुथार आदि मौजूद रहे। स्वागत-अभिनंदन के बाद वहां से काफिले के साथ बेनीवाल किसानों के पड़ाव स्थल पहुंचें।

24 घंटे के लिए शुरू किया अनशन

भाखड़ा की नहरों में 1250 क्यूसेक पानी की मांग को लेकर किसानों का महापड़ाव सातवें दिन जिला कलक्ट्रेट के समक्ष जारी रहा। नहरी पानी मामले में पड़ाव से बात नहीं बनने पर अब बुधवार को 21 किसानों ने महापड़ाव स्थल पर 24 घंटे के लिए क्रमिक अनशन शुरू कर दिया।

Read More- Rajasthan Politics: जयपुर ब्लास्ट मामले में वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button