राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan Crime News: दिल्ली पुलिस की ASI ने राजस्थान में ली 20 हजार रुपये की रिश्वत, ACB ने रंगे हाथों यूं दबोचा

Rajasthan Crime News: राजस्थान भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने कोटा के एक व्यक्ति से 20,000 रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में दिल्ली पुलिस की एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

कोटा में एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार ने बताया कि दिल्ली के शाहदरा में मानसरोवर पार्क पुलिस थाने में तैनात रेखा सिंह को बृहस्पतिवार रात को दिल्ली जा रही यात्री ट्रेन से गिरफ्तार किया गया.

अदालत के सामने पेश किया जाएगा
उन्होंने बताया कि एएसआई को दिन में बाद में एक अदालत के सामने पेश किया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि रेखा सिंह ने एक व्यक्ति से उसकी पत्नी से संपत्ति की अवैध मांग से जुड़े एक मामले में उसके परिवार के सदस्यों के नाम हटाने के एवज में 50,000 रुपए की रिश्वत मांगी थी. स्वर्णकार ने बताया कि पिछले साल सितंबर में मानसरोवर पार्क पुलिस थाने में यह मामला दर्ज किया गया था.

अधिकारी ने बताया कि रिश्वतखोरी मामले में शिकायत दर्ज कराने वाले व्यक्ति ने कहा था कि उसे रेखा सिंह ने जब पूछताछ के लिए पुलिस थाने बुलाया था, उसने 14,000 रुपए उसी समय दे दिए थे.

दिल्ली रवाना होने से ठीक पहले 20,000 रुपए की रिश्वत ली
स्वर्णकार ने बताया कि व्यक्ति ने रेखा सिंह से कहा कि वह शेष रकम कोटा में देगा और उसने उसे वहां बुलाया. इसके बाद उसने पिछले साल नवंबर में ब्यूरो में इसकी शिकायत की.

सहायक उपनिरीक्षक बृहस्पतिवार को कोटा पहुंची और शिकायतकर्ता के घर गई. स्वर्णकार ने बताया कि रेखा सिंह ने बृहस्पतिवार रात को नालंदा एक्सप्रेस के कोटा से दिल्ली रवाना होने से ठीक पहले 20,000 रुपए की रिश्वत ली.

उन्होंने बताया कि ब्यूरो के दल ने रेखा सिंह को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से धन बरामद किया. स्वर्णकार ने बताया कि वे गुडला रेलवे स्टेशन पर उतर गए. अधिकारियों ने बताया कि इस अभियान से पहले शिकायत की जांच की गई थी.

Read More- Raipur: अफसर का मोबाइल निकालने बहाया 21 लाख लीटर पानी पंप लगाकर तीन दिनों तक खाली करवाया डैम,डेढ़ हजार एकड़ खेत की हो सकती थी सिंचाई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button