राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan News: अब इस स्टेशन पर भी रुकेगी पैलेस ऑन व्हील, आरटीडीसी चेयरमैन ने कहा- कोटा का हुआ है अकल्पनीय विकास

Rajasthan News: कोटा पर्यटन नगरी के रूप में तेजी से आगे बढ रहा है. कई पार्क और गार्डन के साथ ही यहां के चौराहे, चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सी जोन विश्व स्तरीय हैं. यह लोगों को एक बार में ही आकर्षित करते हैं. कई विश्व रिकॉर्ड भी इनके नाम दर्ज हो रहे हैं. कोटा अब देश का बड़ा टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनने जा रहा है. पैलेस ऑन व्हील का ठहराव भी अब कोटा में होगा.विदेशी सैलानी कोटा के विश्व स्तरीय पर्यटन स्थलों का लुफ्त उठा सकेंगे. आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर ने कोटा दौरे के दौरान यह बात मीडिया से कही. उन्होंने कहा कि यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को लोग युगों-युगों तक याद करेंगे. उनकी परिकल्पना से अद्भुत अकल्पनीय पर्यटन विकास कोटा में हुआ है.

कोटा की तर्ज पर होगा पुष्कर का विकास
चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजोन पार्क का अवलोकन करने के बाद आरटीडीसी चेयरमैन खासे उत्साहित नजर आए उन्होंने कहा कोटा में पर्यटन विकास सहित अन्य विकास कार्यों को देखकर अभिभूत हूं. कोटा की तर्ज पर अब पुष्कर में भी पर्यटन विकास के कार्य करवाए जाएंगे.जल्दी पर्यटन विभाग की टीमें कोटा आएंगी. कोटा में पर्यटन विकास के विश्व स्तरीय कार्यों को देखकर पुष्कर और राजस्थान के अन्य जिलों के लिए पर्यटन विकास की रूपरेखा तैयार की जाएगी.

शहर का कायाकल्प देखना हो तो कोटा आइए
धर्मेंद्र राठौर ने शनिवार सुबह 100 करोड़ की लागत से नगर विकास न्यास द्वारा मंत्री शांति धारीवाल की पहल पर विकसित ऑक्सीजन पार्क का अवलोकन किया. उन्होंने पूरे पार्क में विकसित किए गए ग्रीन एरिया, वाटर प्वाइंट और विश्व स्तरीय मॉन्यूमेंट्स को देखा. उन्होंने कार्यों की खुले दिल से सराहना की. मीडिया से मुखातिब होते हुए धर्मेंद्र राठौर ने कहा कि कैसे एक शहर का स्वरूप बदला जा सकता है यह देखना है तो राजस्थान के कोटा में आइए. ऑक्सीजोन पार्क के अवलोकन के दौरान न्यास सचिव राजेश जोशी पुलिस उपाधीक्षक आशीष भार्गव सहित न्यास के अधिकारी मौजूद थे.

Read More- 76th Cannes Film Festival में अनुष्का शर्मा ने किया डेब्यू, ऑफ शोल्डर व्हाइट गाउन में ढाया कहर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button