टेक ज्ञान

Infinix Note 30 सीरीज में मिल सकता है चैट जीपीटी का सपोर्ट, ऐसे करेगा काम

Infinix Note 30 : लेख का शीर्षक पढ़कर आपको पता लग गया होगा कि हम किस बारे में बात करने वाले हैं. यदि सच में इन्फिनिक्स अपने Note 30 सीरीज स्मार्टफोन में चैट जीपीटी का सपोर्ट देती है तो ये ग्राउंड ब्रेकिंग न्यूज होगी क्योकि अभी तक किसी भी मोबाइल कंपनी ने ऐसा नहीं किया है. चैट जीपीटी को कंपनी अपने Folax वॉइस असिस्टेंट में देने वाली है. जिस तरह गूगल का अपना गूगल असिस्टेंस फीचर है ठीक इसी तरह इन्फिनिक्स का भी अपना Folax ऐप है जो वॉइस असिस्टेंस की सुविधा देता है.

यदि चैट जीपीटी इन्फिनिक्स के अपकमिंग फोन में सच में मिलता है तो ये गूगल, Siri और Bixby के लिए चिंता की बात होगी. हालांकि कंपनी के लिए एक चुनौती ये है कि यदि वह चैट जीपीटी को फोन में लाती है तो उसे इसे बिंग की तरह ही इसे ट्वीक करना होगा ताकि ये रियल टाइम जानकारी इंटरनेट से दे पाएं. चैट जीपीटी का ज्ञान डेटाबेस पर आधारित है और ये केवल 2021 तक के डेटा को ही यूजर को बता सकता है.

ऐसे करेगा काम 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि यूजर Folex से अपने बेटी के लिए गिफ्ट सजेस्ट करने के लिए कहता है. इसके जवाब में ये चैट जीपीटी की तरह ही जवाब देता है. यदि इन्फिनिक्स folex में चैट जीपीटी का सपोर्ट देती है तो बिंग के बाद ये दूसरी बार होगा जब लोग एक क्लिक पर इसे एक्सेस कर पाएंगे. वैसे ओपन एआई IOS के लिए चैट जीपीटी ऐप लॉन्च कर चुकी है लेकिन अभी भी एंड्रॉइड यूजर इसे बिंग या वेबसाइट के जरिए यूज कर रहे हैं क्योकि एंड्रॉइड के लिए अभी कंपनी ने ऐप रोलआउट नहीं किया है.

Read more- Rajasthan News: अलसीसर पंचायत समिति के भाजपा के पूर्व प्रधान गिरधारी लाल खींचड़ ने की पीएम मोदी से मुलाकात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button