इंडियादुनिया

अमेरिकी रेस्टोरेंट में मिल रही Modi Ji Ki Thali, इन खास व्यंजनों का ले सकेंगे स्वाद

New Delhi: न्यूजर्सी के एक रेस्टोरेंट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में एक स्पेशल भोजन थाली (Modi Ji Ki Thali) शुरू की है। ‘मोदी जी थाली’ के नाम से यह देश के कई हिस्सों के व्यंजनों की पेशकश करता है। यह थाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजकीय यात्रा के सम्मान में शुरू की गई है।

एस जयशंकर को लेकर पेश करेंगे अगली थाली

रेस्टोरेंट के मालिक का प्लान आने वाले समय में विदेश मंत्री एस जयशंकर (Modi Ji Ki Thali) को लेकर भी एक और थाली की पेशकश करने का प्लान कर रहे हैं। इस थाली में भी भारत के ​विभिन्न हिस्सों के व्यंजन उपलब्ध होंगे, जिसका स्वाद वे अपने कस्टमर्स को चखाना चाहता है।

क्या-क्या फूड आइटम मिलेंगे थाली में

थाली के व्यंजनों में खिचड़ी, रसगुल्ला, सरसों का साग, दम आलू, इडली, ढोकला, छाछ, पापड़ और बहुत कुछ शामिल किया गया है। यह का व्यंजन श्रीपाद कुलकर्णी द्वारा क्यूरेट किया गया है। मेन्यू में बाजरा का भरपूर उपयोग किया गया है. हालांकि अभी तक यह ग्राहकों के लिए शुरू नहीं किया गया है। रेस्टोरेंट मालिक का कहना है कि जल्द ही हम इसे शुरू कर देंगे और सही रहा तो बहुत जल्द दूसरी थाली डॉ. जयशंकर के नाम पर शुरू की जाएगी, क्योंकि भारतीय अमेरिकी समुदाय के बीच इसकी मांग है।

कितनी है थाली की कीमत

रेस्टोरेंट ने अभी तक इसकी कीमत के बारे में कोई जानकरी (Modi Ji Ki Thali) नहीं दी है। हालांकि रेस्टोरेंट का कहना है इसके लॉन्च के बाद कीमत के बारे में जानकारी दी जाएगी। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी जून में राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल ​बाइडेन पर अमेरिका की अपनी राजकीय यात्रा पर जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रथम महिला 22 जून को राजकीय रात्रिभोज में मोदी की मेजबानी भी करेंगे।

पीएम मोदी की यात्रा होगी सबसे लंबी

अपनी यात्रा के दौरान मोदी दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करने वाले पहले भारतीय पीएम होंग। यहां प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत होगी। मोदी की राजकीय यात्रा भी अमेरिका के किसी भी नेता की सबसे लंबी यात्रा होगी। इस यात्रा के दौरान व्यापार, डिफेंस और महत्वपूर्ण खनिजों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

Read More- G20 Meet In Kashi: जी-20 वाराणसी की बैठक में बोले पीएम मोदी- मुझे खुशी है कि जी-20 का विकास एजेंडा काशी तक भी पहुंच

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button