इंडियाराज्य

Rajasthan: NIA ने लॉरेंस और गोल्डी बराड़ को आतंकियों की लिस्ट में किया शामिल, विदेश से फंडिंग लेकर देश में अशांति फैलाने का है आरोप

Jaipur: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गैंगस्टर (Rajasthan) लॉरेंस बिश्नोई, विदेश में बैठकर उसकी गैंग चलाने वाले सतविंद्रजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़, लॉरेंस का भाई अनमोल बिश्नोई उर्फ भानू, भांजा सचिन थपन उर्फ सचिन बिश्नोई और काला जठेड़ी समेत 14 गैंगस्टर्स को आतंकी सूची में शामिल किया है।

ये आरोपी भी आतंकी की लिस्ट में शामिल

इसके अलावा सूची (Rajasthan) में जग्गू भगवानपुरिया, विक्रमजीत उर्फ विक्रम बरार, वरिंदर प्रताप सिंह उर्फ काला राणा, जोगिंद्र सिंह, राजेश कुमार उर्फ राजू मोटा, राजू बसोड़ी, अनिल चिप्पी, नरेश यादव और शाहबाज अंसारी भी शामिल हैं।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की हिरासत में लॉरेंस

लॉरेंस अभी दिल्ली पुलिस की क्राइम बांच की हिरासत में है। दरअसल, वह काफी समय से बठिंडा सेंट्रल जेल में बंद था। यहां से उसे गुजरात पुलिस ने एक आपराधिक मामले की जांच के लिए हिरासत में लिया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक मामले को लेकर मई के आखिरी हफ्ते में ही उसे कस्टडी में लिया था। तब से कोर्ट ने उसे रिमांड पर भेज रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनआईए की चार्जशीट में कहा गया है कि सभी आरोपियों के परिजनों की भूमिका की जांच जारी है। इसके अलावा लॉरेंस पर विदेश में बैठे खालिस्तान समर्थक दलप्रती डल्ला के साथ साजिश रचने का आरोप है। यह भी आरोप है कि लॉरेंस ने अपने गुर्गों से कमाई मोटी रकम विदेशों में इन्वेस्ट की है। इधर, एनआईए ने एक आरोपी काला राणा के पिता को आरोपी भी बनाया गया है। दूसरी तरफ लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने कहा कि एनआईए के आरोपपत्र में गैर कानूनी कारोबार की बात तो है पर राष्ट्रीय सुरक्षा के खतरे पर आरोप स्पष्ट नहीं हैं।

कौन है लॉरेंस बिश्नोई

बता दें कि राजस्थान में रहने के दौरान लॉरेंस हिरण शिकार (Rajasthan) मामले में अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देकर चर्चा में आया था। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या इसी गैंग ने की। रोहित बॉक्सर भी उसी का गुर्गा है। रितिक बॉक्सर ने फिरौती नहीं मिलने पर जयपुर में जी-क्लब पर फायरिंग करवाई थी। गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या भी इसी गैंग के रोहित गोदारा ने की।

Read More- Rajasthan Politics: गोविंद सिंह डोटासरा ने राजेंद्र राठौड़ पर साधा निशाना, कहा- राजस्थान की जनता ने बीजेपी से दूरी बना ली…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button