राजस्थान चुनाव 2023राज्य

CM Gehlot के बयान पर मचा सियासी बवाल, क्या राजस्थान में कांग्रेस के कई मौजूदा विधायक हार रहे चुनाव?

Jaipur: राजस्थान विधानसभा चुनाव पर (CM Gehlot) सबकी नजरें टिकी हैं। कांग्रेस की सरकार की कमान सीएम अशोक गहलोत के हाथों में हैं। जयपुर में गुरुवार (15 जून) को उन्होंने कहा कि टिकट का बंटवारा चुनाव से दो महीने पहले फाइनल हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनावी साल में टिकट में देरी होने पर नेता और कार्यकर्ताओं को दिल्ली का चक्कर लगाना पड़ता है। इससे वो थक जाता है। नेता भी थक जाते हैं और कार्यकर्ता भी थक जाते हैं। तब जाकर टिकट मिलता है। अब थका हुआ क्या काम करेगा। दो महीने पहले टिकट मिलना तय हो जाए। जैसे ही अशोक गहलोत ने ये बात कही तालियां बजने लगीं। सीएम यूथ कांग्रेस की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

सीएम गहलोत ने क्या कहा?

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि 100 सीटें तो वैसे ही हम (CM Gehlot) लोग हारे हुए हैं, वो खाली पड़ी है। ऐसे स्थिति कभी-कभी आ जाती है कि हमारे एमलएल खुद ही कर रहे हैं कि मैं नहीं जीत पा रहा हूं। ऐसी स्थिति में हम उनसे पूछेंगे कि बताओ किसको मौका देना चाहते हो।

गहलोत ने राहुल गांधी का भी किया जिक्र

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “दिल्ली में राहुल गांधी ने मुझसे कहा कि सिर्फ अच्छा काम करने से नहीं होगा। हमारा कैसा व्यवहार है और क्या जीतने की क्षमता हमारी वहां है?”

“जो दिल पर पत्थर रख लेगा वही राजनीति में कामयाब होगा”

इसके साथ ही उन्होंने वहां मौजूद यूथ कांग्रेस (CM Gehlot) के कार्यकर्ताओं को भविष्य के लिए एक नसीहत भी दे डाली। सीएम ने कहा, “जिंदगी में अगर आगे बढ़ना है तो एक बाद याद रखना। जब हाईकमान का फैसला हो जाता है तो दुख तो होता है कि टिकट नहीं मिला या इच्छा पूरी नहीं हुई। उस वक्त अगर दिल पर पत्थर रखकर…दिल बहुत कोमल होता है…जो उस पर पत्थर रखकर राजनीति कर लेगा वह कामयाब होगा।”

Read More- Rajasthan News: जोधपुर की सड़कों पर LGBTQ कम्युनिटी ने निकाली प्राइड परेड, देशभर से रिप्रेजेंटर हुए शामिल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button