दुनिया

Texas में भीषण तूफानी बवंडर का कहर ,कई क्षेत्र तबाह, तीन लोगों की मौत, 100 से अधिक हुए घायल

अमेरिका: गुरुवार को उत्तरी टेक्सास (Texas) के एक शहर में एक भयानक बवंडर आया, जिससे व्यापक विनाश हो गया है। दावा किया जा रहा है कि इसमें लगभग तीन लोगों की मौत हो गई है और वहीं, 100 से अधिक लोग घायल हैं। कई दक्षिणी और मध्य-पश्चिमी राज्यों के अमेरिकी को अलर्ट कर दिया गया था। यहां आए खतरनाक तूफान ने क्षेत्र को तबाह कर दिया।

कई इमारतें नष्ट

कोलोराडो, ओक्लाहोमा, अर्कांसस और फ्लोरिडा (Texas) के कुछ हिस्सों में बवंडर, तेज आंधी और अचानक बाढ़ की चेतावनी दी गई थी। टेक्सास पैनहैंडल में लगभग 8,000 लोगों के एक शहर पेरीटन में एक भयंकर बवंडर ने गुरुवार की शाम कई इमारतों को नष्ट कर दिया और पेड़- वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

3 लोगों की हुई मौत

पेरीटन फायर चीफ पॉल डचर ने बताया कि तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और लगभग 100 से अधिक लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ मरीजों को ट्रामा सेंटर में रेफर किया गया है।

आपदा प्रबंधन की टीम तैनात

एक बयान में, गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा, “टेक्सास (Texas) तेजी से महत्वपूर्ण आपातकालीन प्रतिक्रिया संसाधनों को तैनात कर रहा है, ताकि टेक्सास की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान की जा सके और पेरीटन में बवंडर से प्रभावित लोगों की मदद की जा सके।”

कई क्षेत्र तबाह

फोर प्राइस के प्रतिनिधि, स्टेट लॉमेकर ने कहा कि कई संरचनाएं क्षतिग्रस्त हैं और यह एक गंभीर स्थिति है।” पेरीटन पर ड्रोन फुटेज शूट करने वाले स्टॉर्म चेजर ब्रायन एमफिंगर ने कहा कि उन्होंने शहर के इंडस्ट्रियल खंड में काफी क्षति देखी।

Read More- Donald Trump लड़ेंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव, क्या अभियोग ट्रम्प को चुनाव प्रचार करने से रोक सकता है?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button