टेक ज्ञान

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप iPhone यूजर्स के लिए जल्द लॉन्च करने जा रहा ये खास फीचर, मैसेजिंग ऐप के इस्तेमाल होगा मजेदार

Tech: इस हफ्ते की शुरुआत में वॉट्सऐप ने विंडोज यूजर्स (WhatsApp New Feature) के लिए स्क्रीन शेयरिंग फीचर रोल आउट किया था। अब, मेटा के फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने आईफोन यूजर्स के लिए समान फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

स्क्रीन शेयर का फीचर कर पाएंगे इस्तेमाल

WABteaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने चल रहे वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने की कार्यक्षमता शुरू कर दी है। iOS 23.12.0.74 के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा इंस्टॉल करने के बाद iOS बीटा टेस्टर नई स्क्रीन-शेयरिंग सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।

ऐसे करेगा काम

अगर आपके वॉट्सऐप अकाउंट के लिए सुविधा सक्षम है, तो आपको वीडियो कॉल (WhatsApp New Feature) के दौरान नीचे एक नया आइकन दिखाई देगा। यह विकल्प आपको अपनी स्क्रीन के कंटेंट को कॉल पर सभी के साथ शेयर करने की अनुमति देता है।
इस सुविधा का उपयोग करते समय, सूचनाओं सहित आपकी स्क्रीन पर सब कुछ रिकॉर्ड किया जाएगा और वीडियो कॉल से जुड़े लोगों के साथ साझा किया जाएगा।
रिपोर्ट के मुताबिक, इस फंक्शनेलिटी पर यूजर्स का पूरा कंट्रोल होगा। भले ही वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन कंटेंट लगातार प्रसारित होती है, फिर भी व्यक्तियों के पास जब चाहें प्रक्रिया को रोकने की क्षमता होती है।
इसके अलावा, यह सुविधा तभी सक्रिय होती है जब स्क्रीन का कंटेंट को साझा करने के लिए सहमति दी जाती है।

‘कॉल बैक’ फीचर का लेटेस्ट वर्जन

हाल ही में एक ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चला कि वॉट्सऐप ने एक नई सुविधा (WhatsApp New Feature) पेश की है जिसका उद्देश्य मिस्ड कॉल को और अधिक ध्यान देने योग्य बनाना है। हम जिस फीचर की बात कर रहे हैं, वो ‘कॉल बैक’ बटन है। यह बटन किसी कॉल का आन्सर न देने पर एक इवेंट मैसेज के तहत दिखाई देता है और यह माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से विंडोज के लिए वॉट्सऐप बीटा के लेटेस्ट वर्जन में उपलब्ध होगा। WABteaInfo के मुताबिक, ‘कॉल बैक’ बटन वॉट्सऐप पर कॉल मिस होने पर जनरेट होने वाले इवेंट मैसेज के बगल में दिखाई देगा। यह बटन यूजर्स को केवल एक टैप से मिस्ड कॉल वापस करने का त्वरित तरीका देता है।

Read More- WWDC 2023: एपल ने अपने एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्ररेंस में एपल डिवाइस के लिए नए फीचर्स का एलान, मिलेगी ये शानदार सुविधाएं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button