दुनिया

Rain in Pakistan: पाकिस्तान में बारिश और आंधी का कहर, तूफान में सैकड़ों घर हुए नष्ट

इस्लामाबाद: चक्रवाती हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश ने शुक्रवार रात (Rain in Pakistan) और शनिवार को थारपारकर क्षेत्र के नागरपारकर, इस्लामकोट और डिप्लो तालुका में व्यापक तबाही मचाई है। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने इसकी जानकारी दी है।

24 घंटे से हो रही लगातार बारिश

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले चार दिनों में, मीरपुरखास, बादिन, थारपारकर और उमरकोट जिलों के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश, धूल भरी आंधी, गरज और हल्की, मध्यम और भारी बारिश हुई है। रेगिस्तानी क्षेत्र के तीन तालुकों के निवासियों ने शनिवार शाम को मीडिया को बताया कि पिछले 24 घंटों से लगातार हो रही बारिश में सैकड़ों घर नष्ट हो गईं, जिससे हजारों लोग बेघर हो गए और बड़ी संख्या में जानवर मारे गए।

तूफान में कई लोग घायल

उन्होंने कहा कि तेज हवाओं ने न केवल अनगिनत पेड़ों (Rain in Pakistan) को उखाड़ फेंका बल्कि पूरे क्षेत्र में फूस के घरों की छतें भी उड़ा दीं। कई गांवों के निवासियों ने कहा, “तूफान और बारिश के दौरान कुछ लोगों को चोटें भी आईं।”

अब तक हो चुकी इतनी बारिश

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि नगरपारकर में अधिकतम 270 मिमी बारिश हुई, इसके बाद मीठी (196 मिमी), डिप्लो (175 मिमी) और इस्लामकोट (143 मिमी) बारिश हुई।

Read More- Texas में भीषण तूफानी बवंडर का कहर ,कई क्षेत्र तबाह, तीन लोगों की मौत, 100 से अधिक हुए घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button