बिज़नेस

PM Modi से मुलाकात के बाद बोले Elon Musk, “Tesla भारत जरूर आएगी, इंडिया में ‘न्यू एनर्जी’ की अपार संभावनाएं”

Business: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे के पहले दिन मंगलवार को उनकी मुलाकात दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) हुई। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मस्क ने कहा कि बातचीत काफी अच्छी रही।

भारत आने को लेकर क्या बोले मस्क?

पत्रकारों की ओर से पीएम मोदी से मुलाकात पर सवाल पूछे जाने पर मस्क ने कहा कि यह बेहतरीन और बहुत अच्छी बातचीत थी। हम कोशिश करेंगे कि मानवीय रूप से जितनी जल्दी हो सके, हम भारत आ सकें।

मस्क है पीएम मोदी के फैन

आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन के लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं। मुझे आशा है कि हम निकट भविष्य में कुछ घोषणा करने में सक्षम हो पाएंगे। साथ ही उन्होंने खुद को पीएम मोदी का फैन बताया।

न्यू एनर्जी के लिए भारत में अपार संभावनाएं

मस्क ने आगे कहा कि भारत में न्यू एनर्जी के विकास की अपार संभावनाएं हैं। इसमें सोलर पावर, बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक व्हीकल आदि शामिल हैं। उन्हें आशा है कि स्टारलिंक सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस भारत में जल्द आ सकती है।

भारत में खुलेगा टेस्ला का प्लांट

इससे पहले अमेरिकी मीडिया में दिए इंटरव्यू में मस्क ने कहा था कि इस अंत तक टेस्ला भारत आ सकती है। इसके लिए भारत सरकार से बातचीत जारी है। भारत नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने के लिए एक अच्छी जगह है। बता दें, यूएसए और चीन में टकराव के कारण अमेरिकी कंपनियां अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को चीन से हटाकर अन्य देशों में शिफ्ट कर रही हैं।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है मस्क

मौजूदा समय में एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, उनके पास करीब 233 अरब डॉलर की संपत्ति है। वे टेस्ला, स्टारलिंक, न्यूरोलिंक और ट्विटर के मालिक हैं।

Read More- सरकार ने फ्री में Aadhaar Update करने की आखिरी तारीख को तीन महीने के लिए बढ़ाया, जानें कैसे करे ऑनलाइन अपडेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button