राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Politics: सीएम गहलोत ने बीजेपी-आरएसएस पर साधा निशाना, धर्म के नाम पर दंगे करवाने का लगाया आरोप

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan Politics) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने चुनावी साल में बीजेपी (BJP) और आरएसएस (RSS) पर निशाना साधा है। गहलोत ने कहा है कि बीजेपी-आरएसएस के लोग लोगों को धर्म के नाम पर भड़काते हैं और दंगे करवाते है। बीजेपी गाय के नाम पर गंदी राजनीति करती है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को जालौर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में बीजेपी के हिंदुत्व के एजेंडे को हम नहीं पनपने देंगे। राजस्थान में सर्वधर्म का सम्मान है। उन्होंने कहा कि गौमाता को लेकर बीजेपी राजनीति करती है, जबकि गायों की सेवा में हमेशा कांग्रेस आगे रही है।

सीएम गहलोत ने साधा बीजेपी पर निशाना

गहलोत ने कहा कि बीजेपी में तो कई ऐसे लोग भी हैं, जो राम मंदिर के लिए हिंदू बन गए हैं, क्योंकि वोटों की राजनीति करनी है। जबकि ओरिजिनल में हिंदू धर्म को नहीं मानते। उन्होंने कहा कि राजस्थान शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में बहुत आगे बढ़ गया है। देश में एकमात्र राजस्थान राज्य है, जहां शांति और अहिंसा का विभाग बन गया है। गहलोत ने कहा कि आज देश संकट के अंदर है, संविधान की धज्जियां उड़ रही है, लोकतंत्र खतरे में है।

बीजेपी और RSS को दी ये नसीहत

गहलोत (Rajasthan Politics) ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी के लोगों को आलोचना बर्दाश्त करना सीखनी चाहिए, आलोचना आभूषण है। विपक्ष नहीं होगा, तो पक्ष कहां होगा, आलोचना सुनने का माद्दा होना चाहिए। सीएम गहलोत ने नसीहत देते हुए आरएसएस-बीजेपी नेताओं से कहा कि देश हित की बात करते हो, तो आलोचना वाले आर्टिकल पढ़ना शुरू कर दो। गहलोत ने कहा कि हम पब्लिक प्रॉपर्टी हैं। जनता के ट्रस्टी हैं, हमें सुनना पड़ेगा। अहिंसा स्थापित करने, महंगाई को कम करने को लेकर हमने बजट पेश किया है, उसी के रूप में आगे बढ़ रहे हैं।

Read More- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में थमा बारिश का दौर, कई इलाकों में पारा 40 डिग्री के पार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button