दुनिया

Russia ने Syria पर किया हवाई हमला, 9 की मौत, ईद के त्यौहार से पहले छाया मातम

दमिश्क: रूस ने 25 जून को उत्तर-पश्चिमी इदलिब प्रांत पर हवाई हमला (Syria) किया। इस बमबारी के बाद कम से कम 9 लोगों की मौत हुई और दर्जनों घायल हुए। ये हमले सीरिया के विद्रोहियों के नियंत्रण वाले इलाकों में किए गए हैं। इदलिब के जिस्र अल-शुघुर शहर में हुए हवाई हमले ने एक फल और सब्जी बाजार को भी नुकसान पहुंचाया। सीएनएन ने स्थानीय व्हाइट हेलमेट आपातकालीन प्रतिक्रिया समूह का हवाला देते हुए इसकी जानकारी दी।

चार दिन पहले हुई थी गोलीबारी

व्हाइट हेल्मेट्स ने कहा कि मुस्लिम बहुल देश में मुस्लिम त्योहार ईद अल-अधा (Syria) से पहले इस क्षेत्र में कई बार हवाई हमले किए गए थे। नागरिक सुरक्षा ने कहा कि पिछले चार दिनों में तोपखाने की गोलीबारी भी देखी गई है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को जिस्र अल-शुघुर पर हुआ हमला उत्तर पश्चिमी सीरिया में 2023 में अब तक का सबसे घातक हमला हुआ है।पिछले कुछ महीनों में देश भर में रूसी सैन्य उड़ानों ने आक्रामकता दिखाई है।

अमेरिका ने तैनात किए लड़ाकू जेट

अमेरिका ने कहा कि अप्रैल में, रूसी पायलटों ने सीरिया (Syria) के ऊपर अमेरिकी जेट विमानों से ‘डॉगफाइट’ करने का प्रयास किया था। सैन्य उड्डयन में, हवाई लड़ाई में डॉगफाइटिंग शामिल होती है। इस महीने की शुरुआत में, अमेरिका ने रूसी विमानों के ‘असुरक्षित और गैर-पेशेवर व्यवहार’ की चिंताओं पर मध्य पूर्व में F-22 लड़ाकू जेट तैनात किए थे।

Read More- Afghanistan कर रहा आर्थिक मंदी का सामना, बकरीद पर बाजार में पसरा सन्नाटा, खाली पड़ी कपड़ा विक्रेताओं की दुकानें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button