इंडिया

जम्मू में जमकर बरसे Rajnath Singh कहा- ‘हमने दुनिया को बताया आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का मतलब’

Jammu: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अमेरिका-मिस्र दौरे का जिक्र कर कहा कि उनके नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत की प्रतिष्ठा और कद में इजाफा हुआ है। रक्षा मंत्री ने जम्मू विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सुरक्षा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज जब भारत बोलता है तो दुनिया ध्यान (National Security Conference Jammu) से सुनती है, जबकि पहले ऐसा नहीं होता था। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा और कद में इजाफा हुआ है। सिंह ने कहा, पहले जब भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कुछ कहता था तो उसे इतनी गंभीरता से नहीं लिया जाता था।

रक्षामंत्री ने की पीएम मोदी की तारीफ

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि 2014 में नरेन्द्र मोदी के सत्ता संभालने के बाद से स्थिति बदली है। पिछले कुछ सालों में दुनिया के तमाम देशों में प्रधानमंत्री मोदी की बढ़ती साख का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि एक देश के प्रधानमंत्री ने उन्हें ‘बॉस’ कहा, वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि लोग उनसे ऑटोग्राफ लेना चाहते हैं।

देश ने जाना जीरो टॉलरेंस का मतलब

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई शुरू की और पहली बार देश ही नहीं दुनिया ने जाना की आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का मतलब क्या होता है। हमने आतंकवाद की फंडिंग पर रोक लगाई, हथियारों और ड्रग्स की सप्लाई पर रोक लगाई और आतंकवादियों के सफाए के साथ-साथ जो भूमिगत वर्कर्स का नेटवर्क यहां काम करता है उसे भी छिन्न-भिन्न करने का काम हो रहा है।

आतंकवाद के नेटवर्क को किया कमजोर- राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि “मैं उनकी सराहना करता हूं, 10 मिनट नहीं लगता है चटपट फैसला करते हैं। पीएम मे कहा था न खाऊंगा न खाने दूंगा, ये मुझे भी नहीं समझ आ रहा था कि कैसे भारत में सभी लोगों के हर बैंक में अकाउंट खुल गए और उसमें डीबीटी के तहत पैसा भी ट्रांसफर होने लगा। पहले एक एम्स था अब 22 एम्स हैं, 225 मेडिकल कॉलेज हो गए। भारत विरोधी ताकतों ने भारत के अंदर अस्थिरता की कोशिश की है। पाकिस्तान ने कई बार कोशिश की है। आंतकवाद के खिलाफ हमारी सरकार ने पूरे नेटवर्क को हर हद तक कमजोर किया है।”

Read More- Delhi में टनल में बंदूक की नोक पर व्यापारी से 2 लाख की लूट,केजरीवाल ने मांगा LG का इस्तीफा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button