राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan: CM गहलोत ने मोदी सरकार पर साधा निशाना कहा -“केंद्र सरकार की नीतियां ही गलत, बटन दबाकर लूटते हैं वाहवाही”

Udaipur: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में सोमवार (26 जून) को किसान महोत्सव (Kisan Mahotsav) की शुरुआत हुई। कार्यक्रम उदयपुर शहर से सटे अहमदाबाद हाईवे स्थित बलीचा में हुआ। यहीं पर संभाग की सबसे बड़ी मंडी का उद्घाटन भी हुआ। समारोह की शुरुआत करने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पहुंचे जिन्होंने इस मंडी का उद्घाटन भी किया। उन्होंने अपने संबोधन में राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया। इसके साथ ही केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया।

कार्यक्रम में 20 हजार किसानों ने लिया भाग

कार्यक्रम में संभाग से 20 हजार किसान भाग लेने आए थे। यह कार्यक्रम 27 जून को भी रहेगा, जिसमें 125 विभिन्न कृषि तकनीकों के स्टाल लगाए गए हैं। जिससे किसान रूबरू हो रहे हैं और जानकारी प्राप्त करना है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि किसानों के लिए मैंने अलग बजट पेश किया है, जो धनराशि पहले आवंटित होती थी उसको डबल कर दिया गया है। प्रदेश में लंपी वायरस फैला था। गाय सभी की माता हैं। लेकिन हमारे विपक्ष के साथी बदनाम करते हैं। असली गौ भक्त तो हमारी सरकार है।

गहलोत ने केंद्र सरकार की नीतियों को बताया गलत

सीएम अशोक गहलोत ने दावा किया कि मैंने पहली बार हिंदुस्तान में गायों का निदेशालय बनाया। विपक्ष गौशालाओं में अपने शासन के दौरान 500 करोड़ का अनुदान देती थी। हम गायों को बचाने के लिए 3 हजार करोड़ रुपये का अनुदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कहां पहले 500 करोड़ और कहा 3000 करोड़ रुपये। राजस्थान सरकार लंपी से जिन गायों की मौत हुई है, प्रति गाय 40 हजार रुपये दिए हैं। अभी 175 करोड़ रुपये पशुपालकों को दिए हैं। भारत सरकार की तो नीतियां ही गलत हैं। किसानों के बीमे को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है और बदलने को कहा है।

पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना

सीएम अशोक गहलोत ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चतुर बताते हुए कहा कि हर जगह बटन वही दबाते हैं और वाहवाही लूटते हैं। आपको बताऊं तो आश्चर्य होगा कि केंद्र किसानों को 3 किस्तों में 6 हजार रुपये दे रही है। वह भी चार माह में 2000 रुपये की एक किस्त और इसी में पीएम वाहवाही बड़ी-बड़ी लूटते हैं। वह 3 हजार करोड़ दे रहे हैं और मैं 42 हजार करोड़ रुपये।

असली सेवा राजस्थान सरकार कर रही: सीएम गहलोत

असली सेवा तो राजस्थान की सरकार कर रही है। क्या कदम उठाए उन्होंने जिससे आमदनी बढ़ जाए? पीएम मोदी जब सीएम थे तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कहते थे कि एमएसपी लागू की जाए। अब जब खुद 9 साल से सरकार में हैं तो क्यों नहीं कर पाए एमएसपी लागू? उनकी कथनी और करनी में बहुत बड़ा अंतर है।

Read More- Rajasthan News: मलसीसर कस्बे के ग्रामवासियों ने पूर्व प्रधान गिरधारीलाल खीचड़ के नेतृत्व में विद्युत विभाग को सौंपा ज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button