राज्य

पेपर लीक के दोषियों को मिलेगी उम्र कैद की सजा, राजस्थान के CM Ashok Gehlot ने दिए ये निर्देश

Jaipur: लगातार हो रहे पेपर लीक की वजह से राजस्थान सरकार (CM Ashok Gehlot) की आलोचना होती है। अब राजस्थान सरकार ने मुख्य सचिव को RPSC, DOP, RSSB और अन्य हितधारकों के साथ मिलकर बेहतर प्रक्रिया (Paper Leak in Rajasthan) तैयार करने का निर्देश दिया है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को एक ट्वीट में दी। उन्होंने बताया कि सरकार पेपर लीक के खिलाफ बनाए गए कानून में आरोपियों को अधिकतम उम्रकैद की सजा देने के लिए विधानसभा के अगले सत्र में एक विधेयक लाएगी।

सीएम गहलोत ने किया ट्वीट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने ट्विटर पर लिखा, ”राज्य में प्रतियोगी परीक्षाओं में और पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से मुख्य सचिव को निर्देशित किया है कि RPSC, DOP, RSSB एवं अन्य हितधारकों के साथ चर्चा कर बेहतर प्रक्रिया तैयार करें। पेपर लीक के खिलाफ बनाए गए कानून में भी अधिकतम सजा का प्रावधान उम्रकैद करने के लिए आगामी विधानसभा सत्र में बिल लाने का फैसला किया है।”

2021 में लीक हुआ था REET का पेपर

राजस्थान में 2021 में आयोजित हुई रीट परीक्षा (CM Ashok Gehlot) का पेपर लीक हो गया था। उस परीक्षा में 26 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुई थीं। उसके बाद तीन और परीक्षाओं के पेपर लीक हुए। इनमें पिछले साल दिसंबर में आयोजित हुई सेकेंडरी शिक्षक भर्ती परीक्षा भी शामिल है। इस परीक्षा में तो पेपर माफियाओं ने अभ्यर्थियों को उदयपुर में एक बस में बिठाकर पहले से खरीदे गए पेपर से नकल कराई थी। राजस्थान में करीब 10 भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक होने का आरोप है। उनमें से कुछ परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं।

Read More- Rajasthan के बांसवाड़ा में 6 बहने निकली नशे की सौदागर, 4 को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 50 लाख की ब्राउन शुगर जब्त

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button