इंडिया

SDM Jyoti Mourya केस पर सामने आया मनीष दुबे का बयान- ‘लगता है फंस गया हूं, प्रोफेशनल लाइफ खराब हो रही…’

महोबा: मेरा और ज्योति (SDM Jyoti Mourya) का कुर्सी पर बैठना भी गुनाह हो गया है। पता नहीं में कहां आकर फंस गया हूं। ये शब्द महोबा जिले के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे का है। बता दें कि ये वहीं मनीष दुबे है जिनका नाम आलोक मौर्या ने अपनी पत्नी SDM ज्योति मौर्या के साथ जोड़ा है। आलोक ने आरोप लगाया है कि एसडीएम बनते ही ज्योति ने उन्हें छोड़ दिया और मनीष दुबे के साथ रिलेशन में आ गई।

मनीष दुबे ने सामने रखी अपनी बात

अब जब इस केस में मनीष दुबे का नाम जुड़ा तो उन्होंने भी इस पर खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि अगर मैं और ज्योति ज्योति आम व्यक्ति होते तो इस केस पर जरूर बोलते। लेकिन जिस पद पर मैं हूं, कैमरे के सामने कुछ भी बोल नहीं सकता। इस केस के कारण ज्योति (SDM Jyoti Mourya) के साथ-साथ मेरा भी जीना मुहाल हो गया है। हम दोनों का तो कुर्सी पर बैठना ही गुनाह हो गया है।

‘पता नहीं कहां आकर फंस गया…’

उन्होंने कहा, ”मैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर था, अच्छी नौकरी कर रहा था। लेकिन अब लगता है कि पता नहीं कहां आकर फंस गया हूं। ‘आलोक कह रहा कि उसने ज्योति को पढ़या है। लोग भी यही कह रहे हैं, जबकि पढ़ाने-लिखाने का मतलब होता है बचपन से पढ़ाया-लिखाया जाए। जिस पोस्ट पर हम बैठे हैं, क्या सच में कोई हमें बना सकता है?”

“प्रोफेशनल लाइफ हो रही खराब”

मनीष दुबे ने आगे कहा, ”जो शख्स ज्योति (SDM Jyoti Mourya) को पढ़ाने-लिखाने का दावा कर रहा है, वो ये तक नहीं बता सकता कि कितने पेपर होते हैं। मुझे हैरानी होती है कि इस चीज को इतना क्यों बढ़ाया जा रहा है। ये तो किसी का पर्सनल मामला है। मैं खुद इस बारे में कोई बात नहीं करना चाहता। लेकिन इतना जरूर कहना चाहता हूं कि इससे हमारी प्रोफेशनल लाइफ खराब हो रही है। हमारे इस मामले में कुछ भी बोलने से समस्या सुलझेगी नहीं। बल्कि और उलझ जाएगी।”

ज्योति ने प्रशासन को लिखित में सौंपा अपना जवाब

वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश शासन ने SDM ज्योति मौर्य (SDM Jyoti Mourya) को पूरे मामले पर जवाब तलब किया था। जिस पर ज्योति मौर्या ने दो पेज में अपना लिखित जवाब प्रशासन को भेजा हैं। ज्योति मौर्या का जवाब नियुक्ति विभाग को भेज दिया गया है। वह शुक्रवार दोपहल 2 बजे लोकभवन पहुंची और अपना जवाब देकर वापस चली गईं।

ज्योति ने आलोक और उनके परिवार पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

बता दें, एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक के बीच का विवाद अब कोर्ट तक भी पहुंच चुका है। चपरासी पति आलोक मौर्या की अफसर पत्नी ज्योति अब कोर्ट में ही अपना पक्ष रखेंगी। ज्योति मौर्या ने डीजी होमगार्ड के आदेश पर शुरू हुई जांच में बयान दर्ज कराने के लिए भेजे गए नोटिस का जवाब देते हुए साफ कहा है कि यह उनका व्यक्तिगत और पारिवारिक मामला है। इसके लिए वह सिर्फ अदालत में ही अपना पक्ष रखेंगी। ज्योति ने इस बात को माना है कि आलोक ने पढ़ाई में उनकी मदद की। हालांकि ये भी कहा कि इसका ये मतलब नहीं कि वे उन्हें अब टॉर्चर करेंगे। ज्योति ने भी आलोक और उनके परिवार पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला दर्ज करवाया है।

मनीष दुबे की पत्नी ने क्या कहा?

वहीं दूसरी तरफ मनीष दुबे की पत्नी ने भी खुद को इस कहानी से अलग करते हुए कोई भी बयान देने से मना कर दिया है। मनीष दुबे की पत्नी ने साफ कहा है कि यह उनका पारिवारिक मसला है, जिसे वह खुद हल करेंगी।

Read More- आज तेलंगाना के दौरे पर PM Modi, देंगे 6,100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात, प्रसिद्ध भद्रकाली मंदिर का करेंगे दर्शन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button