राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan: खरगे के साथ हुई बैठक के बाद अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों खुश, ऐसा क्या हुआ?

Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है. कांग्रेस पूरी कोशिश में है कि इस चुनाव से पहले पार्टी के दो बड़े नेता सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच की रार को सुलझा दिया जाए ताकि चुनावी परिणाम पर किसी भी तरह की गुटबाजी या आपसी मतभेद का असर न पड़े.

यही कारण है कि कांग्रेस ने 6 जुलाई को एक बड़ी बैठक बुलाई थी. इस बैठक में राहुल गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित राजस्थान के कई बड़े नेता शामिल हुए थे.

बैठक खत्म होने के बाद सचिन पायलट ने राजस्थान में एकजुटता के साथ चुनाव मैदान में जाने के संकेत दिए. बैठक में क्या हुआ इस पर तो सचिन पायलट ज्यादा कुछ नहीं कहा लेकिन उनके चेहरे की मुस्कान बता रही थी कि बैठक के नतीजे उनके लिए उत्साहजनक रहे हैं. अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच खींचतान और जंग पर अब बड़ा ब्रेक लग चुका है.

दोबारा सरकार बनाने का दावा

बैठक के बाद कांग्रेस नेताओं की तरफ से राजस्थान में दोबारा सरकार बनाने का दावा भी किया गया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी के नेतृत्व में आज राजस्थान के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की. कांग्रेस राजस्थान में एक बार फिर सरकार बनाएगी और जनता के बेहतर भविष्य के लिए कार्य करती रहेगी.”ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर बैठक में खरगे ने ऐसा क्या फैसला कर दिया कि पायलट और गहलोत दोनों खुश हैं?

पहले जानते हैं बैठक में क्या क्या हुआ

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस की इस अहम बैठक में कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं ने ओबीसी रिजर्वेशन, एग्रेसिव कैंपेनिंग, टिकट रद्द करने समेत कई मुद्दों पर चर्चा की. इसी दौरान राहुल गांधी और सीएम अशोक गहलोत के बीच भी बातचीत हुई. जिसमें राहुल ने गहलोत से कहा कि राज्य के बड़े फैसलों में नौकरशाही को हावी न होने दें. राहुल ने गहलोत से ब्यूरोक्रेसी पर नियंत्रण और पार्टी कार्यकर्ताओं को महत्व देने की बात कही.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button