टेक ज्ञान

Twitter ने किये ये बड़े बदलानव, पॉलिसी उल्लंघन करने वाले 7 लाख से भी ज्यादा ट्वीट की रीच हुई सीमित

Tech: अगर आप ट्विटर (Twitter) का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। ट्विटर ने हाल ही में मॉडरेशन के अपने दृष्टिकोण पर ‘Freedom of Speech Not Reach’ नामक एक नया अपडेट पेश किया है। एलन मस्क के स्वामित्व वाले माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने उन ट्वीट्स की पहुंच को सीमित करने के उपाय लागू किए जो हेटफुल स्पीच के खिलाफ उनकी पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं।

इन ट्वीट्स को -‘Visibility limited: this tweet may violate Twitter’s rules against hateful conduct’ मैसेज के साथ लेबल किया गया है। आइए और क्या बड़े बदलाव हुए हैं इसके बारे मे और डिटेल से जानते हैं।

7 लाख से ज्याद पोस्ट को मिला लेबल

ट्विटर के अनुसार, 700,000 से अधिक पोस्ट (Twitter) को यह लेबल प्राप्त हुआ है, और उन्होंने ऐसी कंटेंट के बगल में विज्ञापनों को प्रदर्शित होने से रोकने के लिए सक्रिय कदम उठाए हैं। ट्विटर का कहना है कि लेबल प्लेटफ़ॉर्म पर किसी पोस्ट की पहुंच को 81% तक कम कर देता है, जिसके परिणामस्वरूप हेटफुल वाले पोस्ट की रीच कम हो जाती है।

ट्वीटर ने हटाए लेबल वाले ट्वीट

इसके अलावा, ट्विटर ने खुलासा किया कि पॉलिसी उल्लंघन की सूचना मिलने के बाद एक तिहाई से अधिक यूजर्स अपने मन से अपने लेबल वाले ट्वीट हटा देते हैं, जबकि केवल 4% लेखक लेबल के खिलाफ अपील करते हैं।

Violent स्पीच वाले ट्वीट की रीच होगी कम

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म Twitter ने हाल ही में अपनी अपमानजनक व्यवहार और हिंसक भाषण नीतियों का उल्लंघन करने वाले पोस्ट को लेबल करने और उनकी रैंकिंग कम करने की अपनी नई नीति के संबंध में एक घोषणा की है। बता दें, प्लेटफ़ॉर्म इन ट्वीट्स को लेबल करेगा।

टारगेट करने वाले कंटेंट शामिल

इनमें व्यक्तियों को टारगेट करने वाले कंटेंट शामिल है, जो दूसरों को किसी व्यक्ति या लोगों के समूह को परेशान करने या नुकसान पहुंचाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जो दूसरों को शारीरिक नुकसान पहुंचाने की धमकी देते हैं। ऐसे ट्वीट्स जो दूसरों को हिंसा या नुकसान पहुंचाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इन ट्वीट्स को आने वाले हफ्तों में लेबल किया जाएगा।

Read More- न्यूज और पॉलिटिक्स के लिए नहीं है Threads App- इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने किया खुलासा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button