इंडिया

भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना हुई Vande Bharat Train के कोच में लगी आग, बड़ा हादसा टला

Bhopal: मध्यप्रदेश के भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) के एक कोच में आग लगने की खबर सामने आई है। आज सुबह जैसे ही रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन निकलने लगी उसके के सी-14 कोच में बीना स्टेशन के पास आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

इस वजह से हुआ हादसा

इस कोच में करीब 36 यात्री सवार थे जिन्हें सुबह 7 बजे कुरवाई कैथोरा में ट्रेन (Vande Bharat Train) रोककर नीचे उतारा गया। कोच की बैटरी में आग लगने से यह हादसा हुआ। भारतीय रेलवे ने बताया कि कुरवाई केथोरा स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच के बैटरी बॉक्स में आग लगने की सूचना मिली। फायर ब्रिगेड ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझा दी है। आग केवल बैटरी बॉक्स तक ही सीमित थी और आग बुझाने के बाद इलेक्ट्रिकली आइसोलेशन किया जा रहा है और जल्द ही ट्रेन शुरू हो जाएगी।

ट्रेन के सी 14 कोच के नीचे से निकला धुंआ

जानकारी अनुसार गाड़ी संख्या 20171 वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Train) सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई। बीना के पहले 7 बजकर 10 मिनट के आसपास कुरवाई कैथोरा स्टेशन के समीप ट्रेन के सी 14 कोच के नीचे से अचानक धुआं निकला और आग लग गई। आग देख ट्रेन रोकी गई।

बीना नगरपालिका से बुलाई गई फायर ब्रिगेड

आग की खबर से ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई और लगभग सभी यात्री सामान सहित ट्रेन (Vande Bharat Train) से बाहर आ गए। बताया जा रहा है कि ट्रेन में 36 यात्री थे। आग कोच के नीचे लगी बैटरी में लगी थी। ट्रेन में आग देखकर आसपास से ग्रामीण दौड़े और बीना नगरपालिका से फायर ब्रिगेड बुलाई गई। जो साढ़े आठ बजे तक पहुंची। बीना स्टेशन से दुर्घटना राहत यान को मौके के लिए रवाना किया गया।

Read More- जैन मुनि ने Rahul Gandhi की तारीफ में कही ये बड़ी बात, कांग्रेस बोली- सच्चाई कभी छुप नहीं सकती

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button