इंडिया

Manipur Violence: मणिपुर में 2 महिलाओं को निर्वस्त्र परेड कराने पर ममता बनर्जी भड़कीं, ‘गुस्सा आ रहा है, दिल…’

Manipur Violence: मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने के मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार (20 जुलाई) को तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने भीड़ की शर्मनाक हरकत के वीडियो का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे गुस्सा आ रहा है.

उन्होंने ट्वीट किया, ”मणिपुर के भयानक वीडियो को देखकर दिल टूट गया और गुस्सा आया. इसमें उन्मादी भीड़ दो महिलाओं के साथ क्रूर व्यवहार कर रही है. हाशिए पर रह रहे समाज की महिलाओं पर होने वाली हिंसा को देखने के दर्द और पीड़ा को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता. यह बर्बरतापूर्ण कृत्य समझ और मानवता से परे हैं.”

ममता बनर्जी क्या बोलीं?

तृणमूल कांग्रेस की चीफ ममता बनर्जी ने आगे ट्वीट में कहा कि हमें उपद्रवियों के ऐसे अमानवीय कृत्यों की निंदा करने और पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए एकजुट होना चाहिए. दरअसल बुधवार (19 जुलाई) को चार मई का एक वीडियो वायलर हुआ. इस वीडियो में दिख रहा है कि विरोधी पक्ष के कुछ व्यक्ति एक समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमा रहे हैं.

एक आरोपी गिरफ्तार

मणिपुर पुलिस ने सेनापति जिले के एक गांव में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने और भीड़ के उनसे छेड़छाड़ किए जाने संबंधी मामले में मुख्य आरोपियों में से एक को को गिरफ्तार कर लिया. मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि वह सभी आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे और मृत्युदंड दिलाने का प्रयास भी करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button