राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan News: अचानक अपने बयान से सुर्खियों में आए राजेंद्र गुढ़ा, जानें कौन है शख्सियत?

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan News) की सियासी गलियों में अपने बयान से हलचल मचाने वाले राजेंद्र गुढ़ा प्रदेश की राजनीति में चर्चा का केंद्र बन गए हैं। महिला सुरक्षा के मुद्दे को लेकर अपनी ही सरकार को घेरने के बाद राजेंद्र गुढ़ा सुर्खियों में हैं। गुढ़ा अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में बने रहते हैं। आइये आपको बताते हैं कि राजेंद्र गुढ़ा कौन है?

गहलोत कैबिनेट राज्यमंत्री थे गुढ़ा

विधानसभा में अशोक गहलोत सरकार (Rajasthan News) की आलोचना करने वाले राजेंद्र गुढ़ा गहलोत कैबिनेट राज्यमंत्री थे। गुढ़ा झुंझुनू जिले की उदयपुरवाटी सीट से विधायक हैं। 2020 के सियासी संकट के समय उन्होंने सरकार का साथ दिया था। राजेंद्र गुढ़ा ने 2018 में बसपा के टिकट पर चुनाव जीता था। बाद में गुढा सहित बसपा के सभी विधायकों ने कांग्रेस में विलय कर दिया। वे पायलट समर्थक के तौर पर जाने जाते हैं।

पहले गहलोत के करीबियों में होती थी गिनती

ये पहला मौका नहीं है जब उन्होंने अपनी ही सरकार को निशाने पर लिया है। राजेंद्र गुढ़ा करीब डेढ़ साल से अपनी ही सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। गुढ़ा की गिनती पहले अशोक गहलोत के करीबियों में से हुआ करती थी। हालांकि बाद में मंत्रालय से जुड़े मुद्दों पर मतभेद बढ़ते चले गए। हाल ही में जुलाई में गुढ़ा ने असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात की और कहा कि यह एक राजनीतिक मुलाकात थी जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा हुई. राजेंद्र गुढ़ा विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं। गुढ़ा पर 2 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वहीं अगर उनकी शिक्षा की बात करें राजेंद्र गुढ़ा बारहवीं पास हैं।

राजेंद्र गुढ़ा पहले भी दे चुके है ऐसे विवादित बयान

  1. “पायलट साहब आप चिंता मत करना, मैं आपको बताना चाहता हूं कि राजस्थान (Rajasthan News) के सभी धर्म-जाति और बिरादरी का नौजवान आपके पीछे खड़ा है। मैं चुनौती देना चाहता हूं कि अगर मां का दूध पिया है तो पायलट साहब पर अनुशासन की कार्रवाई कर के बताओ।”
  2. “बसपा से चुनाव जीतता हूं मंत्री बनता हूं कांग्रेस में और फिर दरी बिछाने का टाइम आता है तो कांग्रेस वालों को कहता हूं संभालो तुम्हारी कांग्रेस, फिर बहिन जी से टिकट लाता हूं बसपा से विधायक बनता हूं और फिर मंत्री बन जाता हूं, बताओ इस खेल में कोई कमी है क्या?”
  3. राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने दावा किया था कि 80 % विधायक सचिन पायलट के साथ हैं और उनसे बेहतर राजनेता कोई नहीं है।
  4. विधानसभा में राजेंद्र गुढ़ा ने अपनी ही सरकार को निशाने पर लेते हुए हमला बोला है। उन्होंने यहां तक कह डाला है कि मणिपुर के बजाय हमें अपने गिरेबां में झांकना चाहिए।
  5. सचिन पायलट की अजमेर से जयपुर यात्रा (Rajasthan News) के दौरान मई में राजेंद्र गुढ़ा ने सरकार पर खुलकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। गुढ़ा ने कहा था कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है, भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

Read More- Jaipur में 23 जुलाई को अग्रवाल समाज के महाकुंभ का महा आगाज, करीब एक लाख अग्रवाल बंधुओं के शामिल होने का दावा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button