इंडिया

Weather Update Today: दिल्ली में फिर बढ़ा यमुना का जलस्तर, महाराष्ट्र-केरल में समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

New Delhi: महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में सोमवार यानी (Weather Update Today) आज भारी से बहुत भारी बारिश हो रही है। पालघर, रायगढ़, सिंधुदुर्ग और रत्नागिरी जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। विदर्भ क्षेत्र में 10 दिनों में 19 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 4500 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। रविवार रात को रायगढ़ जिले में मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर भूस्खलन होने से यातायात बाधित हो गया है। केरल और कर्नाटक में भारी बारिश के चलते स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

फिर बढ़ा यमुना का जल स्तर

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज आसमान में बादल (Weather Update Today) छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है। रविवार को कुछ जगहों पर हल्की वर्षा हुई थी। यमुना का जलस्तर अभी भी बढ़ा हुआ है।

यूपी के 15 जिलों में हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 15 जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा, बाकी प्रदेश के कई कई जिलों मे छिटपुट बारिश की संभावना है। विभाग के मुताबिक, अगले हफ्ते पूरे यूपी में बारिश होगी।

उत्तराखंड में जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, आज उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों (Weather Update Today) में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। राजधानी देहरादून, नैनीताल, चमोली, बागेश्वर, ऊधम सिंह नगर और चंपावत में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यह पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए जारी किया गया है। इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

केरल में जारी हुआ येलो अलर्ट

केरल के वायनाड, कासरगोड, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, इडुक्की और कन्नूर में बारिश को (Weather Update Today) लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर में सभी शैक्षणिक संस्थान आज बंद रहेंगे। वहीं, कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में भी भारी बारिश के चलते सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

Read More- Hight Court: बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को HC से बड़ी राहत, ट्रायल में छूट के खिलाफ दायर याचिका खारिज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button