राज्यराजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan News: रो पड़े राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा, बोले- ‘कांग्रेस के मंत्रियों ने घसीट कर सदन से बाहर निकाला, मारे लात-घूंसे’

Jaipur: अशोक गहलोत कैबिनेट में मंत्री पद से हटाए जाने (Rajasthan News) के बाद सोमवार को कांग्रेस नेता राजेंद्र सिंह गुढ़ा को राजस्थान विधानसभा के बाहर रोका गया। कांग्रेस के ही मंत्रियों ने उन्हें सदन में प्रवेश नहीं करने दिया। राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने आरोप लगाया है कि उन्हें सदन में बोलने की अनुमति नहीं दी गई और कांग्रेस के मंत्रियों ने उन्हें घसीट कर सदन से बाहर निकाल दिया।

“50 लोगों ने किया हमला”

राजेंद्र सिंह गुढ़ा का कहना है कि लगभग 50 लोगों ने उनपर हमला किया, उन्हें मुक्का मारा, लात मारी और कांग्रेस नेताओं ने विधानसभा से बाहर खींच लिया। आरोप है कि राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष ने उन्हें बोलने की अनुमति भी नहीं दी। उनके खिलाफ आरोप लगाए गए कि वह बीजेपी के साथ हैं। ऐसे में राजेंद्र गुढ़ा ने सवाल किया है कि वह जानना चाहते हैं कि उनकी गलती क्या है?

गुढ़ा ने रोते हुए मीडिया के सामने रखी बात

राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने रोते हुए मीडिया (Rajasthan News) के सामने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि मैं 40 साल से कांग्रेस में कम कर रहा हूं। पूर्व मुख्यमंत्री मोहनलाल सुखाड़िया के समय से पार्टी को देख रहा हूं। अभी कांग्रेस उदयपुर को देख ही नहीं रही, जबकि केंद्र स्तर के दो नेता यहां से हैं। ऐसे में कैसे चुनाव जीत पाएंगे? जिन्होंने टिकट नहीं मांगा उन्हें दे दिया गया, जबकि पार्टी को सोचना था। अगर सोचती तो कांग्रेस का यहां से विधायक जरूर होता। राजेंद्र गुढ़ा का कहना है कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी। क्षेत्र में दुष्कर्म के नए कीर्तिमान स्थापित किए गए, लेकिन इस घटना पर बोलने तक नहीं दिया गया। कांग्रेस के मंत्रियो ने घसीट कर बाहर निकाला।

शांति धारीवाल पर लगाए लात मारने के आरोप

राजेंद्र गुढ़ा का आरोप है कि 25 से 30 लोगों ने मिलकर उनपर हमला कर दिया। शांति धारीवाल पर संगीन आरोप लगाते हुए गुढ़ा ने कहा कि मंत्री धारीवाल ने उन्हें गिराकर लात मारी है। उनको गिराकर लात-घूंसे मारे गए। उन्होंने कहा कि वह सीएम गहलोत की रिक्वेस्ट पर साथ आए थे, अब लड़ाई लड़ेंगे। उनसे पार्टी ने कहा है कि माफी मांगो। ऐसे में राजेंद्र गुढ़ा का सवाल है कि वह किस बात की माफी मांगें? गुढ़ा का कहना है कि जब तक उनके शरीर में सांस है, तब तक राजस्थान की बहनों-बेटियों के लिए बोलते रहेंगे।

लाल डायरी का किया जिक्र

राजेंद्र गुढ़ा का कहना है कि किस-किस विधायक (Rajasthan News) को पार्टी ने खरीदा है, मेरे पास अब भी डायरी का आधा हिस्सा है, जिसमे आपके काले चिट्ठे लिखे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उनसे डायरी के हिस्से छीन लिए गए, लेकिन वह अभी भी खुलासे करेंगे।

Read More- CM Gehlot ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना- ‘PM मोदी कर्नाटक और राजस्थान का दौरा कर सकते हैं, लेकिन मणिपुर का नहीं’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button