मनोरंजन

Oppenheimer: सेंसर बोर्ड पर भड़के अनुराग ठाकुर, Oppenheimer से हटाया जाएगा इंटीमेट सीन! भगवद गीता का हुआ था जिक्र

Oppenheimer: ब्रिटिश-अमेरिकी फिल्ममेकर क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर लगातार खबरों में बनी हुई है. इंडिया में फिल्म विवादों में घिर गई हैं. फिल्म में भगवद गीता से जुड़े एक सीन को लेकर विवाद है. फैंस काफी नाराज नजर आए और फिल्म के बायकॉट की मांग करने लगे. अब रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सेंसर बोर्ड से इस सीन को हटाने के लिए कहा है.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, सोर्स ने बताया कि सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने विवादित सीन पर कड़ा रुख अपनाया है. अनुराग ठाकुर ने इस आपत्तिजनक सीन पर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से जवाब मांगा है. उन्होंने फिल्म के निर्माताओं को इस विवादित सीन को मूवी से तुरंत हटाने का निर्देश दिया है. इसके अलावा, उन्होंने विवादित सीन के साथ फिल्म की स्क्रीनिंग को मंजूरी देने में शामिल सभी सीबीएफसी सदस्यों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

किस सीन को लेकर है विवाद?

बता दें कि फिल्म में एक्टर Cillian Murphy और Florence Pugh के बीच इंटीमेट सीन दिखाया गया है. इसी सीन में ओपेनहाइमर भगवद गीता के कुछ श्लोक पढ़ते दिखते हैं. इस सीन के दौरान दिखाया गया कि फलोरेंस पग, किलियन मर्फी की बुक शेल्फ के पास जाती है और देखती है कि साइंस से जुड़ी किताबों के बीच एक अलग किताब रखी है. फलोरेंस उस किताब के बारे में पूछती है. ओपेनहाइमर इसे संस्कृत भाषा की किताब बताते हैं. इसके बाद फलोरेंस, किलियन मर्फी से उस किताब से कुछ श्लोक पढ़ने के लिए कहती हैं.

बता दें कि भारत सरकार के सूचना आयुक्त उदय माहुरकर ने भी ओपेनहाइमर के विवादित सीन को लेकर रिएक्ट किया था. उन्होंने ‘सेव कल्चर सेव इंडिया फाउंडेशन’ की एक प्रेस विज्ञप्ति साझा की थी. उन्होंने कहा, “कोई भी हैरान है कि CBFC इस सीन के साथ फिल्म को कैसे मंजूरी दे सकता है.”

गौरतलब है कि फिल्म भारत में जबरदस्त कमाई कर रही है. फिल्म ने महज तीन दिन में 49 करोड़ की कमाई कर ली है. फिल्म को कश्मीर के थिएटर्स में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री ने’ओपेनहाइमर’ को कश्मीर के सिनेमाघरों में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिलने पर एक्साइटमेंट शेयर की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button