इंडिया

INDIA vs NDA: ईस्ट इंडिया कंपनी, मुजाहिदीन पर राहुल गांधी का जवाब, ‘मणिपुर में फिर से मोहब्बत का रंग घोलेंगे’

INDIA vs NDA: बेंगलुरु में हुई विपक्षी पार्टियों की बैठक में इस नए गठबंधन का नाम INDIA रखा गया. शुरुआत में ही इसके नाम को लेकर सवाल उठे. आज बीजेपी के संसदीय दल की मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन के नाम में भी इंडिया था. अब इसको लेकर विपक्ष भी हमलावर है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा है कि जो कहना है कहिए लेकिन मणिपुर के लोगों के आंसू जरूर पोछेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि हम INDIA हैं और हम मणिपुर में फिर से मोहब्त का रंग घोलेंगे.

इससे पहले, बीजेपी सांसदों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष बिखरा हुआ और हताश है. उसके रवैये से ऐसा लग रहा है कि उनको लंबे समय तक सत्ता में आने की इच्छा नहीं है. उन्होंने आगे कहा, ‘इंडिया नाम लगा लेने से नहीं हो जाता है. ईस्ट इंडिया कंपनी ने भी इंडिया लगाया था और इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया था.’ पीएम मोदी के बाद सत्ता पक्ष के कई सांसदों और मंत्रियों ने भी विपक्षी गठबंधन के इस नाम पर सवाल उठाए.

मोदी पर राहुल गांधी का पलटवार

अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है, ‘मोदी जी, आप हमें जो कहना चाहते हैं कह लीजिए. हम INDIA हैं. मणिपुर को मदद और मोहब्बत की जरूरत है. हम INDIA की विचारधारा को मणिपुर में फिर से स्थापित करेंगे. हम मणिपुर की हर मां और बच्चे की आंखों से आंसू पोछेंगे. एक बार फिर मणिपुर में मोहब्बत का रंग घोलेंगे, उन्हें प्यार करना सिखाएंगे.’ कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी पीएम मोदी की आलोचना की और कहा कि वह कुछ भी बोल रहे हैं.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, हमने कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा जो संसद में सवालों के जवाब देने से डरता हो. अगर उन्हें INDIA शब्द से इतनी ही दिक्कत है तो उन्हें BJP for INDIA, स्टार्टअप इंडिया और अन्य नामों में से भी INDIA शब्द हटा देना चाहिए. हमें तो INDIA नाम पर गर्व है.’ वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री देश का अपमान कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button